News Times 7
कोरोनाटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

आधिकारिक सूत्रों के हवाले से खबर,अगले 10-12 दिन तेजी से बढ़ेंगे कोरोना केस

नई दिल्ली. भारत में कोविड स्थानिक चरण की ओर बढ़ रहा है, इसलिए मामले अगले 10-12 दिनों तक बढ़ते रह सकते हैं जिसके बाद इसमें कमी आएगी. आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. सूत्रों ने कहा कि मामले भले ही बढ़ रहे हैं, लेकिन अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या कम है और इसके कम ही बने रहने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि कोविड मामलों में मौजूदा वृद्धि एक्सबीबी.1.16 की वजह से हो रही है जो कि ओमिक्रोन का एक उपस्वरूप है. बताया गया है कि इस वेरिएंट को आइसोलेट किया गया है और टीके की क्षमता की स्टडी भी इस पर की गई है, जिसमें यह सामने आया है कि इस वेरिएंट के खिलाफ वैक्सीन पूरी तरह से असरदार है

ओमिक्रोन व इसके उपस्वरूप अब भी प्रभावी स्वरूप बने हुए हैं, हालांकि अधिकांश स्वरूपों में बहुत कम या कोई महत्वपूर्ण संप्रेषणीयता, रोग की गंभीरता या प्रतिरक्षा बचाव नहीं है. एक्सबीबी.1.16 की पूर्व मौजूदगी इस साल फरवरी में 21.6 प्रतिशत से बढ़कर मार्च में 35.8 प्रतिशत हो गई. आधिकारिक सूत्रों ने कहा, हालांकि अस्पताल में भर्ती होने या मृत्यु दर में वृद्धि का कोई सबूत नहीं मिला है.

देश में 223 दिन बाद कोरोना के सर्वाधिक 7,830 दैनिक मामले
इस बीच, भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 7,830 नए मामले सामने आने के बाद देश में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4,47,76,002 हो गई. ये पिछले 223 दिन में भारत में दर्ज किए गए सर्वाधिक दैनिक मामले हैं. इससे पहले, देश में पिछले साल एक सितंबर को संक्रमण के सर्वाधिक 7,946 दैनिक मामले सामने आए थे. वहीं, देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 40,215 पर पहुंच गई है.

Advertisement

कोरोना से अब तक देश में 5.31 लाख मौतें
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार सुबह आठ बजे जारी अपडेट आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में दो-दो तथा गुजरात, हरियाणा, तमिलनाडु व उत्तर प्रदेश में एक-एक मरीज की मौत के बाद देश में संक्रमण से जान गंवाने वालों की कुल संख्या बढ़कर 5,31,016 हो गई. साथ ही, संक्रमण से मौत के आंकड़ों का पुन:मिलान करते हुए केरल ने वैश्विक महामारी से दम तोड़ने वाले मरीजों की सूची में पांच नाम और जोड़े हैं

कोरोना के 40 हजार से अधिक सक्रिय मरीज
आंकड़ों के मुताबिक, देश में अभी 40,215 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है, जो कुल मामलों का 0.9 प्रतिशत है. मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 98.72 प्रतिशत है. अभी तक कुल 4,42,04,771 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं, जबकि कोविड-19 से मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत है. स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, भारत में राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अभी तक कोविड-19 रोधी टीकों की 220.66 करोड़ खुराक लगाई जा चुकी हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बीजेपी के कोरोना वैक्सिंग पर नहीं है भरोसा -अखिलेश

News Times 7

Elderly woman gets separated from family during Taj Mahal visit. How Agra Police helps her

Admin

संजय राउत को मिली लॉरेंस ब‍िश्‍नोई गैंग से धमकी, शिवसेना नेता बोले- स‍िद्धू मूसेवाला जैसा हश्र करने का आया मैसेज

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़