News Times 7
टेकटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

कोलकाता मे अब ड्रोन की मदद से घर पर ही डिलीवर होंगी दवाएं

हावड़ा. ट्रैफिक जाम की समस्या से बचने और दवाओं को समय पर पहुंचाने के लिए अब टेक्नोलॉजी का सहारा लिया जा रहा है. कोलकाता में मंगलवार से ड्रोन के लिए जरिए दवाएं भेजने के लिए सेवा शुरू की गई है. एएनआई से बात करते हुए इस सेवा को शुरू करने वाले स्टार्टअप टीएसएडब्ल्यू टेक्निट स्पेस एंड एयरो वर्क्स के एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट अर्पित शर्मा ने कहा, “हमें दवाइयां देने के लिए एक डेडिकेटेड ड्रोन सर्विस लॉन्च करने की खुशी है. हमने कोलकाता में भारी ट्रैफिक की भीड़ देखा और हावड़ा और हवाई रास्ते से दवाओं की डिलीवरी को सुविधाजनक बनाने के बारे में सोचा.

उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में दवाओं की ड्रोन डिलीवरी शुरू करने के लिए पश्चिम बंगाल में आठ और जगहों को चिन्हित किया गया है. उन्होंने कहा, “एक महीने के भीतर, हम कालिकापुर (दक्षिण
कोलकाता में) में ड्रोन के जरिए दवाएं डिलीवर करने की सेवा शुरू करेंगे.”

ई-कॉमर्स क्षेत्र में भी होगा सेवा का विस्तार
शर्मा ने कहा, “हम दिल्ली बेस्ड ड्रोन मेकर हैं. हम टीएसएडब्ल्यू ड्रोन बनाते हैं जो हावड़ा से साल्ट लेक के सेक्टर 5 तक संचालित होते हैं. हमने दवाओं की ड्रोन-डिलीवरी शुरू की है, हम एफएमसीजी और ई-कॉमर्स जैसे अन्य क्षेत्रों में सेवा का विस्तार करने की योजना बना रहे हैं.” उन्होंने कहा, “हम जल्द ही एक और हाई-रेंज ड्रोन पेश करेंगे जो आस-पास के कस्बों और शहरों को भी कवर कर सकता है.

Advertisement

बता दें कुछ समय पहले फूड डिलीवरी कंपनी स्विगी ने भी ड्रोन के जरिए सामान डिलीवर करने के लिए ड्रोन इसके लिए स्विगी ने ड्रोन सर्विस देने वालों से आरएफपी बिडर भी आमंत्रित की थीं.

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

अपने पारंपरिक सीट भवानीपुर से फिर चुनावी अखाड़े मे उतरेगी ममता बनर्जी, वर्तमान टीएमसी विधायक ने दिया इस्तीफा

News Times 7

केजरीवाल सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला साल आज पूरा, दंगा, कोरोना और विपक्ष के वार के बाद भी निभाये अपने वादें

News Times 7

31 दिसंबर तक आईटीआर तो आगे कैसे भर सकते हैं , जानिए कितना देना होगा जुर्माना?

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़