News Times 7
खेलटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

इस भारतीय क्रिकेटर ने दिया दोस्त को धोखा, उसी की पत्नी से कर ली शादी, अब क्रिकेट से लिया सन्यास

मुरली विजय… इस खिलाड़ी का आपने नाम तो सुना होगा. लंबे वक्त तक मुरली ने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सलामी बैटर की भूमिका निभाई. उन्होंने 61 टेस्ट में से 57 में भारत के लिए ओपनिंग की और 40 की औसत से 3880 रन बनाए. मुरली ने सभी 12 टेस्ट शतक मुरली ओपनिंग करते हुए ही जमाए. हालांकि, 2018 का ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद से टीम इंडिया से वो ऐसे बाहर हुए कि 5 साल हो गए वापसी नहीं हो पाई. कुछ दिन पहले मुरली ने इसे लेकर बीसीसीआई पर भड़ास भी निकाली. अब उन्होेंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है.

मुरली विजय ने 30 जनवरी, सोमवार को संन्यास का ऐलान किया. इससे कुछ दिन पहले उन्होंने कहा था कि भारतीय क्रिकेट में मौके मिलने में उनकी उम्र बाधा बन रही है. मुरली 38 बरस के हो चुके हैं. वो हाल ही में तमिलनाडु प्रीमियर लीग में खेलते नजर आए थे. लेकिन, दो साल से उन्हें आईपीएल में भी मौका नहीं मिला है. इसी वजह से अब इस दिग्गज बैटर ने विदेश में संभावनाएं तलाशने का फैसला कर लिया है.

मुरली ने स्पोर्ट्स स्टार के एक शो पर पूर्व बल्लेबाज डब्ल्यूवी रमन के साथ बातचीत के दौरान यह बात कही. उन्होंने कहा, ‘बीसीसीआई के साथ मेरा नाता अब लगभग खत्म हो चुका है और मैं अब विदेश में मौके तलाश रहा हूं. मैं अभी भी कॉम्पिटिटिव क्रिकेट खेलना चाहता हूं.

Advertisement

इस दिग्गज बैटर ने बीसीसीआई के खिलाफ भड़ास निकालते हुए कहा, ’30 साल का होते ही हम अछूत हो जाते हैं. मुझे लगता है इसके बाद हमें 80 साल का बुजुर्ग ससमझ लिया जाता है. मीडिया भी इसी तरह से हमें दिखाती है. मुझे लगता है कि मैं अभी भी अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकता हूं. लेकिन बदकिस्मती से मौके बहुत कम मिले और अब मुझे देश के बाहर मौके ढूंढने पड़ेंगे

उन्होंने इस मसले पर आगे कहा कि अगर वीरेंद्र सहवाग जैसा मुझे समर्थन मिला होता तो शायद मेरे लिए चीजें अलग होती. खैर, इस पर सोचना का अब कोई मतलब नहीं. मैं अब विदेश में क्रिकेट खेलने के बारे में विचार कर रहा हूं. 2020 में, मुरली विजय सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए तमिलनाडु टीम से बाहर हो गए थे.

मुरली अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी विवादों में रहे हैं. उन्होंने अपने दोस्त और साथी क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की पत्नी से शादी कर ली थी. दरअसल, दिनेश और मुरली अच्छे दोस्त थे. इसी वजह से दिनेश की पहली पत्नी निकिता और मुरली का मिलना-जुलना होता था. धीरे-धीरे यह मुलाकात दोस्ती में बदली और फिर रिश्ता प्यार में तब्दील हो गया. दिनेश को जब यह पता चला तो उन्होंने निकिता से तलाक ले लिया. इसके बाद मुरली ने निकिता से शादी कर ली थी. वहीं, दिनेश ने स्क्वॉश प्लेयर दीपिका पल्लीकल को अपना हमसफर बना लिया,मुरली विजय ने भारत की ओर से 61 टेस्ट मैच खेले. इसमें उन्होंने 3982 रन जड़े. टेस्ट में उन्होंने 12 शतक और 15 अर्धशतक ठोके. वहीं, 17 वनडे में उन्होंने एक अर्धशतक की मदद से 339 रन बनाए. 9 टी20 में उनके बल्ले से 169 रन निकले

Advertisement

 

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

अखिलेश समर्थको ने लगाया,अखिलेश और नीतीश का पोस्टर,बोले -यूपी-बिहार मिलकर केंद्र से हटाएंगे भाजपा सरकार

News Times 7

मॉनसून में इस बार जरूरत से ज्‍यादा हो रही बारिश ,सामान्‍य जनजीवन हुआ अस्‍त-व्‍यस्‍त

News Times 7

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने तीन वकीलों को कड़ी लगाई फटकार, यह स्वीकार्य नहीं, लाइसेंस रद्द कर देंगे

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़