News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

उत्तराखंड में 1 दिन में 31 अंडे देकर मुर्गी ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

अल्मोड़ा. उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के भिकियासैंण के बासोट में एक ऐसी अद्भुत घटना हुई है, जिसे सुनकर सभी हैरान हैं. यहां एक मुर्गी ने अनोखा कीर्तिमान बनाया है. एक मुर्गी ने एक दिन में ही 31 अंडे देखकर सबको हैरत में डाल दिया है. बासोट निवासी गिरीश चंद्र बुधानी का टूर एंड ट्रेवल्स का काम करते हैं. उनका दावा है कि उसकी मुर्गी ने एक दिन में 31 अंडे दिए है, जो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है. गिरीश का कहना है कि मुर्गी अभी तक 10 दिन में 52 अंडे दे चुकी है. वीडियो वायरल होने के बाद पशुपालन विभाग की टीम भी मुर्गी को देखने पहुंची है.

बासोट निवासी गिरीश चंद्र बुधानी कहते हैं कि बच्चों के कहने पर उन्होंने दो मुर्गियां पाली. वैसे तो मुर्गियां एक या दो ही अंडे देती थी, लेकिन रविवार को उसने एक के बाद एक 31 अंडे दिए. गिरीश चंद्र बुधानी ने बताया कि 12 घंटे में मुर्गी ने 31 अंडे दिए और वह स्वस्थ हैं. उन्होंने बताया कि पिछले 10 दिनों में मुर्गी ने 52 अंडे दिए हैं. हालांकि वायरल वीडियो की न्यूज़18 पुष्टि नहीं करता है.

जमकर खाती है लहसुन और मूंगफली
गिरीश ने बताया कि मुर्गी सामान्य तौर पर ही खाना खा रहे है. उन्होंने बताया कि लहसुन और मूंगफली मुर्गी को काफी पसंद है. इस बीच वायरल वीडियो को देखकर पशुपालन विभाग भी हैरान हो गया और गिरीश के घर जा पहुंचा. पशुपालन विभाग के अधिकारी भी गिरीश से मिले और उनसे हकीकत जाना.साथ ही पशुपालन विभाग के अधिकारी ने गिरीश से कहा कि वे मुर्गी के लिए कुछ कैल्शियम की खुराक दे रहे हैं, ताकि वह ऐसे ही अंडे देती

Advertisement
Advertisement

Related posts

किसान आंदोलन को लेकर रेलवे हुआ सख्त RPF के 20 अतिरिक्त कंपनियां आंदोलन के खिलाफ तैयार

News Times 7

यूपी की मैनपुरी लोकसभा सीट और 5 राज्यों की 6 विधानसभा सीटों के लिए भी आज वोटिंग

News Times 7

हिंदुत्व पर ओवैसी का जहरीला ट्वीट

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़