News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

हिमाचल के मुख्यमंत्री का अंतिम फैसला करेंगी प्रियंका गांधी,विक्रमादित्य सिंह को डिप्टी सीएम का ऑफर

शिमला. हिमाचल प्रदेश के नए मुख्मंत्री को लेकर जद्दोजहद तेज हो गई है. शुक्रवार को शिमला में कांग्रेस मुख्यालय में विधायक दल की बैठक में सिंगल लाइन प्रस्ताव पारित किया गया और दिल्ली में हाईकमान पर फैसला छोड़ा गया है. अब सूत्रों का कहना है कि विक्रमादित्य सिंह को डिप्टी सीएम बनाने का ऑफर दिया गया है. हालांकि, हिमाचल के मुख्यमंत्री का अंतिम फैसला प्रियंका गांधी करेंगी.,

जानकारी के अनुसार, सीएम पद की रेस में चल रहे सुखविंदर सिंह सुक्खू और प्रतिभा सिंह दोनों मुख्यमंत्री पद के लिए अड़े हुए हैं.  मुकेश अग्निहोत्री का झुकाव प्रतिभा सिंह की तरफ़ है. क्योंकि वह पहले भी वीरभद्र सिंह गुट के थे.  डैमेज रोकने के लिए सुक्खू और प्रतिभा के अलावा तीसरे विकल्प पर भी विचार हुआ है और इनमें चंद्र कुमार, धनी राम शांडिल और हर्षवर्धन चौहान शामिल रहे हैं. लेकिन वीरभद्र सिंह गुट की नाराजगी ना रहे, इसलिए हॉली लॉज को डिप्टी CM की ऑफर दिया गया है. फिलहाल, दिल्ली से आए पर्यवेक्षक भूपेश वघेल, राजीव शुक्ला और भूपेंद्र हुड्डा शिमला के होटल सिसिल में  मौजूद हैं औऱ मीटिंगों का दौर जारी है.

सूचना यह भी है कि हिमाचल प्रदेश के प्रभारी और ऑब्ज़र्वर आज दिल्ली लौटेंगे और आलाकमान को रिपोर्ट देंगे. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शिमला से रायपुर जाएँगे और कल यानी रविवार को आलाकमान से मुलाक़ात हो सकती है. कांग्रेस अध्यक्ष दिल्ली से बाहर हैं और खरगे कर्नाटक के दौरे पर हैं. लेकिन अब हाईकमान की ओर से प्रभारी और ऑब्ज़र्वर को शिमला में रुकने के लिए कहा गया है.

Advertisement

इससे पहले, शुक्रवार को शिमला में सीएम पद को लेकर खींचतान चलती रही. वहीं, सीएलपी की मीटिंग भी दोपहर 12 बजे से टलते हुए रात नौ बजे शुरू हुई. इस दौरान मीटिंग में सिंगल लाइन प्रस्ताव पारित हुआ औऱ फैसला हाईकमान पर छोड़ा गया. इससे पहले, सीएम पद को लेकर प्रयास कर रही प्रतिभा सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह समर्थकों के साथ कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे. वहीं, सुखविंदर सिंह सुक्खू को भी समर्थकों ने कंधों पर उठाकर कांग्रेस दफ्तर तक पहुंचाया. देर रात 10 बजे तक कांग्रेस दफ्तर पर काफी गहमागहमी होती रही. उम्मीद जताई जा रही है कि रविवार तक सीएम के नाम को लेकर ऐलान संभव है.

Advertisement

Related posts

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर नागपुर में 31 मार्च तक के लिए बढ़ा लॉकडाउन

News Times 7

बिहार कांग्रेस पर नितीश की नजर ,टूट की आशंका को देखते हुए राहुल गाँधी करेंगे सबसे मुलाकत जानिये विशेष..

News Times 7

अंतिम चरण के चुनाव मे नितीश -भाजपा के मंञीयो के साख दाव पर

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़