News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा के खिलाफ होगी भ्रष्टाचार के मामले की जांच

कर्नाटक में सांसदों और विधायकों के खिलाफ मामलों के लिए गठित विशेष अदालत ने बुधवार को बीजेपी नेता बी.एस. येदियुरप्पा को झटका देते हुए लोकायुक्त पुलिस को उनके खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज करने और मुख्यमंत्री रहते सत्ता के दुरुपयोग के आरोपों की जांच करने का आदेश दिया।

सामाजिक कार्यकर्ता टी.जे. अब्राहम ने आरोप लगाया है कि येदियुरप्पा ने कथित तौर पर शेल कंपनियों के माध्यम से भारी वित्तीय लाभ के बदले रामलिंगम कंस्ट्रक्शन को एक बीडीए आवास परियोजना प्रदान की थी। इसी मामले में आज अदालत का यह फैसला आया है।Karnataka: Court orders FIR probe against BS Yediyurappa and others in  corruption case - India Hindi News - बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ दिया FIR  दर्ज करना का आदेश, पूर्व सीएम ने बताया साजिश

अब्राहम ने पहले येदियुरप्पा, उनके बेटे बी.वाई. विजयेंद्र, सहकारिता मंत्री एस.टी. सोमशेखर और छह अन्य के खिलाफ जांच की मांग करते हुए निचली अदालत का दरवाजा खटखटाया था। हालांकि विशेष अदालत ने राज्यपाल की पूर्व सहमति न होने पर याचिका खारिज कर दी थी।

Advertisement

इसके बाद, टी जे अब्राहम ने उच्च न्यायालय में अपील की थी जिसने विशेष अदालत को मामले पर फिर से विचार करने का निर्देश दिया था। इस फैसले के बाद येदियुरप्पा ने कहा कि आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है और वह न्यायपालिका में पूर्ण विश्वास व्यक्त करते हैं और निर्दोष साबित होंगे। उन्होंने कहा कि यह मेरे खिलाफ साजिश है।

Advertisement

Related posts

बिहार बोर्ड मैट्रिक के 16 लाख से अधिक परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म , आज देखिए सिधे इस लिंक से रिजल्ट

News Times 7

मनीकंट्रोल के साथ इंटरव्यू में बोले PM नरेंद्र मोदी ?

News Times 7

छलका दर्द बोले कुमारस्वामी बीजेपी से दोस्ती रहती तो CMबना रहता ,कांग्रेस ने बर्बाद कर दिया

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़