News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

19 सितंबर को बेटा बेटी सहित कैप्टन अमरिंद थामेंगे भाजपा का दामन, पार्टी का भी हो जाएगा विलय

चंडीगढ़. पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) का भाजपा में विलय करने की तैयारी कर ली है. कैप्टन 19 सितंबर को दिल्ली स्थित भाजपा कार्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में पंजाब लोक कांग्रेस का भाजपा में विलय का ऐलान करेंगे और भाजपा की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण करेंगे. बताया जा रहा है कि उनके साथ करीब आधा दर्जन पूर्व विधायकों के अलावा उनकी बेटी जय इंदर कौर, बेटा रणइंदर सिंह और नाती निर्वाण सिंह भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं. हालांकि उनकी पत्नी सांसद परनीत कौर अभी कांग्रेस में ही हैं.

अमरिंदर सिंह के करीबी इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के पूर्व चेयरमैन केके शर्मा ने कहा है कि 19 सितंबर को विलय के बाद पटियाला में एक समारोह के दौरान वे पीएलसी के वर्कर्स को भाजपा ज्वाइन कराएंगे. पीएलसी ने पंजाब में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. जिसके बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से कैप्टन अमरिंदर की नजदीकियां बढ़ी हैं और वह राज्य के कई मामलों को लेकर उनसे मुलाकात भी करते रहे हैं. हाल ही में पटियाला के मोती बाग पैलेस में पीएलसी के कार्यकर्ताओं की बैठक में उनकी बेटी जय इंदर कौर ने उनसे 19 सितंबर को दिल्ली पहुंचने की अपील की है.

बड़ी खबरः भाजपा का दामन थामेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह | Sanmargकैप्टन की पत्नी अभी भी कांग्रेस में

Advertisement

कैप्टन अमरिंदर सिंह को पिछले साल कांग्रेस हाईकमान ने उस वक्त मुख्यमंत्री पद से हटा दिया था, जब तत्कालीन पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से उनके मतभेद चरम पर पहुंच गए थे. इसके बाद अमरिंदर सिंह ने पंजाब लोक कांग्रेस नाम से अलग पार्टी बना ली थी. उनकी पत्नी अभी भी कांग्रेस सांसद हैं और उन्होंने पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है.

क्या BJP में विलय करेगी PLC? अमित शाह से मुलाकात के बाद कैप्टन अमरिंदर ने  दिया ये जवाब - Delhi Former Punjab cm Captain Amarinder Singh met Union  Home Minister Amit Shahहालांकि पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष राजा वड़िंग ने सार्वजनिक तौर पर कहा है कि परनीत कौर अब कांग्रेस का हिस्सा नहीं हैं. राजा वड़िंग ने कांग्रेस आलाकमान से उनके खिलाफ कार्रवाई करने की भी मांग की थी. सांसद परनीत कौर ने विधानसभा चुनाव में अपने पति के लिए पार्टी से खुले तौर पर बगावत कर दी थी. वह भाजपा की ओर से पटियाला में आयोजित बैठक में शामिल हुई थीं और अपने पति कैप्टन अमरिंदर सिंह के लिए वोट भी मांगे थे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी के एक जवान ने अपने ही सर्विस हथियार से गोली मारकर की खुदकुशी

News Times 7

देश की शान लाल किला के तर्ज पर ही देश की 1000 इमारतों को निजी हाथों में देने की तैयारी, जानिए 15 अगस्त तक का सरकार का प्लान

News Times 7

ताजमहल हमारे पुरखों की जमीन पर बना है , राजस्थान की BJP सांसद के बयान से नया विवाद

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़