News Times 7
क्राइम टॉप न्यूज़ बड़ी-खबर ब्रे़किंग न्यूज़

महाराष्ट्र में स्टील, कपड़ा व्यापारी और रियल एस्टेट डेवलपर से आयकर विभाग ने जब्त की 100 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति

आयकर विभाग ने महाराष्ट्र के जालना में एक स्टील, कपड़ा व्यापारी और रियल एस्टेट डेवलपर के परिसरों से लगभग 100 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति जब्त की। जिसमें 56 करोड़ रुपये नकद, 32 किलोग्राम सोना, हीरे-मोती और संपत्ति के कागजात शामिल हैं। इतनी भारी नकदी की गिनती में 13 घंटे से अधिक लग गए। बता दें कि आयकर विभाग ने यह कार्रवाई 1 से 8 अगस्त के बीच की है। हालांकि, अभी और भी जगह छापेमारी चल रही है।

महाराष्ट्र के जालना में 56 करोड़ की नकदी जब्त

250 से अधिक अधिकारियों और कर्मचारियों ने इस छापेमारी को दिया अंजाम
इस कार्रवाई में 250 से अधिक अधिकारी और कर्मचारी शामिल थे। आयकर विभाग ने अपनी टीम को पांच अलग-अलग भागों में बांट रखा था और छापेमारी के लिए 100 से ज्यादा गाड़ियों का इस्तेमाल किया। कपड़ा और स्टील कारोबारी के घर से मिले कैश को जालना के ही स्थानीय स्टेट बैंक की शाखा में ले जाकर गिना गया। बुधवार सुबह 11 बजे से कैश गिनने का काम शुरू हुआ और रात करीब एक बजे तक कैश गिनने का काम खत्म हुआ।

ओडिशा में 1.22 करोड़ रुपये से अधिक नकद जब्त किए गए
वहीं एक और कार्रवाई में आबकारी टीम ने ओडिशा के गंजम जिले के लांजीपल्ली में महाराष्ट्र के एक व्यवसायी के पास से 1.22 करोड़ रुपये से अधिक नकद और लगभग 20 सोने के बिस्कुट बरामद किए। बताया जा रहा है कि ये नकद  गांजे की तस्करी को रोकने के लिए चलाए गए अभियान के दौरान जब्त किए गए।

Advertisement
Advertisement

Related posts

कांग्रेस को कश्मीर में लग सकता है झटका

News Times 7

टिकटॉक को लेकर युजर के लिए बडी खबर

News Times 7

ममता का प्रहार -लिस्ट भेजें पर ढाई लाख किसानों को नहीं मिला पीएम किसान निधि

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़