News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरमनोरंजन

प्रधानमंत्री मोदी के जीवन पर आधारित मोदी सीएम टू पीएम,वेब सीरीज सीजन2 रिलीज

देश के प्रधानमंत्री मोदी पर बनी वेब सीरीज का दूसरा सीजन रिलीज हो चुका है ! यह सीरीज किशोर मकवाना की लिखी किताब ‘कॉमन मैन पीएम- नरेंद्र मोदी’ के आधार पर बनाई गई है और इसका निर्देशन किया है हिंदी फिल्मों के जाने माने निर्देशक उमेश शुक्ला ने।फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ (पोस्टर)

उमेश ने अपनी वेब सीरीज के बारे में बताया है कि उन्होंने मोदी के जीवन की किसी भी घटना को अपनी सीरीज में दिखाने के लिए कोई पक्षपात नहीं किया है। उमेश बताते हैं कि उन्होंने किशोर मकवाना की लिखी किताब के अधिकार खरीदे और उन्होंने मोदी के जीवन की किसी भी घटना को इस तरह नहीं दिखाया है जो देखने में उनका प्रचार प्रसार करने जैसा लगे।

उन्हें लगा कि नरेंद्र मोदी के जीवन की कुछ घटनाएं ऐसी हैं जिन्हें अब भी आम लोग नहीं जानते हैं। इसलिए, उमेश ने यह भी वेब सीरीज बनाई। उमेश को लगता है कि मोदी से जुड़ी उन घटनाओं के बारे में लोगों को जरूर जाना चाहिए। नरेंद्र मोदी के जीवन पर पिछले ही साल एक फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ भी रिलीज हो चुकी है जिसमें विवेक ओबेरॉय ने मुख्य भूमिका निभाई।

Advertisement

विवेक ओबेरॉय की फिल्म के बारे में उमेश का कहना है कि फिल्म बनाने में समय की पाबंदी होती हैं। लेकिन, वेब सीरीज में ऐसा नहीं है। वहां पूरा वक्त है जिसमें जो दिखाना चाहें, वह दिखा सकते हैं। नरेंद्र मोदी के जीवन में सबसे बड़ी घटना गोधरा कांड से ही जुड़ी हुई है। इसके बारे में उमेश का कहना है कि उन्होंने अपनी वेब सीरीज में वह सब दिखाया है जो उस समय हुआ। गोधरा दंगों से लेकर स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम की छानबीन को भी अच्छे से फिल्माया गया है। कोई भी ऐसा तथ्य नहीं छोड़ा जो हुआ हो लेकिन दिखाया न गया हो।

सीरीज के दूसरे सीजन ‘मोदी- सीएम टू पीएम’ में नरेंद्र मोदी के जीवन की गुजरात के मुख्यमंत्री बनने के बाद से लेकर देश का प्रधानमंत्री बनने तक की कहानी दिखाई गई है। इस सीरीज के पहले सीजन ‘मोदी- द जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन’ में नरेंद्र मोदी के शुरुआती संघर्ष से लेकर गुजरात के मुख्यमंत्री बनने तक की कहानी दिखाई गई थी। पिछले साल जब इस सीरीज का पहला सीजन रिलीज हुआ था तब देश में लोकसभा चुनाव चल रहे थे। उमेश शुक्ला की इस वेब सीरीज को चुनाव आयोग ने चुनाव चलने तक के लिए प्लेटफॉर्म से हटवा दिया था क्योंकि आचार संहिता लागू होने के बाद इस सीरीज को नरेंद्र मोदी के प्रचार के रूप में देखा जा रहा था।

Advertisement
Advertisement

Related posts

आम आदमी पार्टी बिहार में चुनाव लड़ेगी

News Times 7

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को रिहा करने के आदेश जारी

News Times 7

200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जैकलीन फर्नांडिस की जमानत पर अब कोर्ट मंगलवार को सुनाएगा फैसला

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़