News Times 7
अर्थव्यवस्थाटॉप न्यूज़बड़ी-खबर

मोदी सरकार में महंगाई बनी लुगाई ,पहले थी भौजाई ,वित्त मंत्री ने कहा ,भारत में ज्यादा नहीं है महंगाई

भारत में महंगाई अब जानलेवा होने लगी है वर्तमान भाजपा की सरकार आने से पहले यही महंगाई भौजाई लगती थी लेकिन भाजपा के राज में यही भौजाई अब लुगाई लगने लगी है ,मंत्री नेता सबके मुँह से सुने तो कहते है, कहा है महंगाई ,सब कुछ ठीक है ,राशन-पानी, फल-सब्जियों से लेकर पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस, जूते, कपड़े आदि सभी सामानों की कीमतें आसमान छू रही हैं. आप बाजार चले जाइए और किसी भी वस्तु के दाम पूछ लीजिए, कोई भी सामान आपको सस्ता मिलता हुआ नहीं दिखेगा. हर सामान के दाम बढ़ चुके हैं. फिर भी सरकार को ये शायद ठीक से नजर नहीं आ रहा है.https://amzn.to/396iWufमोदी सरकार की महंगाई ने मार डाला - YouTube

महंगाई आम आदमी को निचोड़ता जा रहा है और सरकार बेफिक्र होकर कह रही है कि भारत में महंगाई की दर बहुत ज्यादा नहीं है. ये बयान दिया है वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने. उनका ये बयान आम लोगों के जले पर नमक छिड़कने वाला है.

Petrol-Diesel की महंगाई पर पहले क्या कहते थे BJP के नेता, अब बदल गए हैं तेवर - YouTube

Advertisement

6.95 फीसदी है खुदरा महंगाई

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इन दिनों अमेरिका दौरे पर हैं. वाशिंगटन डीसी के एक प्रोग्राम में उन्होंने कहा, ” हमारे सामने अंतरराष्ट्रीय चुनौतियां हैं. इस वजह से कच्चे तेल और कमोडिटीज की कीमतों में तेजी आई है.  सभी अर्थव्यवस्थाओं पर इसका असर पड़ेगा. इसके बावजूद भारत में महंगाई दर 6.9 फीसदी पर ही है. हमारा लक्ष्य 4 फीसदी का है और इसमें 2 फीसदी आगे-पीछे की गुंजाइश रहती है. भारत ने 6 फीसदी का स्तर पार कर लिया है लेकिन इससे बहुत आगे नहीं गया हैं.”

गांवों में ज्यादा बढ़ी खाद्य महंगाई

Advertisement

सरकार के https://amzn.to/3JTfm3rआंकड़ों के मुतबिक, मार्च 2022 में खुदरा महंगाई की दर 17 महीने के उच्च स्तर 6.95 फीसदी पर पहुंच गई है. जबकि थोक महंगाई भी 4 महीने के उच्च स्तर 14.55 फीसदी पर पहुंच चुकी है. गांवों के लोगों को महंगाई सबसे ज्यादा परेशान कर रही है क्योंकि ग्रामीण इलाके में खाद्य महंगाई की दर मार्च में बढ़कर दोगुनी हो गई है. मार्च 2021 में यह 3.94 फीसदी थी जो मार्च 2022 में 8.04 फीसदी पर पहुंच गई है.https://amzn.to/396iWuf

Modi Govt के राज में महंगाई ने Middle Class Family की तोड़ी कमर | ₹20000 /Yr बढ़ा बोझ - YouTube

रूस-यूक्रेन युद्ध की वजह से कच्चे तेल और कमोडिटी की अंतरराष्ट्रीय कीमतें कई साल के उच्च स्तर पर पहुंच गई है. जंग की वजह से सप्लाई भी बाधित हुई. इन वजहों से कीमतें आसमान छू रही हैं.

Advertisement

2 साल बुरा हाल : मोदी जी की महंगाई ने मार डाला - YouTube

 

अधूरे मानक और बिना मूलभूत सुविधाओं के चल रहे कोचिंग सेंटर पर लगेगा ताला ,न लगाने पर वसूला जाएगा मोटा जुर्माना

Advertisement

https://amzn.to/396iWuf

Advertisement
Advertisement

Related posts

बैंक ऑफ बड़ौदा समेत तीन बैंकों पर RBI ने गिराई गाज ,ठोका 10 करोड़ रुपये से ज्‍यादा का जुर्माना, जानिए वजह

News Times 7

सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, विपक्ष ने पेगासस समेत कई मुद्दों पर उठाई चर्चा की मांग

News Times 7

PM 26 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा को करेंगे संबोधित

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़