News Times 7
बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़स्वस्थ

दिल्ली की तरह पंजाब में 16 हजार मोहल्ला क्लीनिक बनेंगे,स्वास्थ मंत्री ने दी जानकारी

पंजाब के स्वास्थ मंत्री ने राज्य में आम आदमी पार्टी के वादों को पूरा करने की बात करते हुए कहा की जल्दी ही राज्य भर में 16 हजार मोहल्ला क्लीनिक बनाया जाएगा ,पटियाला के डेंटल कॉलेज के सालाना समागम में सोमवार को पहुंचे पंजाब के चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान व स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. विजय सिंगला ने कहा कि प्रदेश में सेहत सेवाओं में सुधार आम आदमी पार्टी की पहली प्राथमिकता है। पंजाब में 16 हजार मोहल्ला क्लीनिक बनाकर हर नागरिक को बेहतर स्वास्थ्य सेवा देना सुनिश्चित किया जाएगा।

मंत्री ने निर्देश दिया कि डॉक्टर प्राइवेट प्रैक्टिस से गुरेज करें और अपने अस्पताल व मरीजों को ज्यादा समय दें। उन्होंने कहा कि पंजाब के मेडिकल कॉलेजों में फैकल्टी, सिविल अस्पतालों में डॉक्टरों समेत पैरा मेडिकल स्टाफ व दवाओं की कमी अगले छह माह में पूरी की जाएगी। हर नागरिक के लिए सेहत कार्ड और आयुष्मान सेहत बीमा योजना को अपग्रेड किया जाएगा।

AAP Ka Punjab: लोगों ने रखा भगवंत का 'मान', AAP की जीत के बाद मुफ्त बिजली,  हर महिलाओं को मिलेंगे हजार रुपये!

समागम में उन्होंने विद्यार्थियों को पुरस्कार भी वितरित किए। गौरतलब है कि डॉ. सिंगला इसी कॉलेज के 1988 बैच के विद्यार्थी रहे हैं। कॉलेज के दिनों की यादें ताजा करते हुए कैबिनेट मंत्री भावुक हो उठे। उन्होंने अपने अध्यापकों व सहपाठियों का जिक्र किया। इस मौके पर डेंटल कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. जीवन लता भी मौजूद रहीं। इसके बाद मीडिया से बात करते हुए डॉ. सिंगला ने बताया कि पटियाला, फरीदकोट और अमृतसर में सुपर स्पेशियलिटी शाखाओं को और बेहतर बनाने समेत टरशरी व सेकेंडरी केयर संस्थाओं को अपग्रेड करने की तरफ विशेष ध्यान दिया जाएगा।

Advertisement

डॉक्टरों को काम करने के लिए भयमुक्त वातावरण मुहैया कराया जाएगा। तबादलों के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया अपनाई जाएगी। सरकारी डॉक्टरों को निजी प्रैक्टिस से गुरेज करने के संबंध में डा. सिंगला ने कहा कि डॉक्टरों को अब सिविल सर्जन, डायरेक्टर हेल्थ या सेहत मंत्री को कुछ देने की जरूरत नहीं है। वह अपने सरकारी अस्पताल और मरीजों को ही ज्यादा से ज्यादा समय दें। इससे पहले कैबिनेट मंत्री का पटियाला पहुंचने पर प्रशासनिक अधिकारियों ने स्वागत किया। जिला पुलिस की टुकड़ी ने गार्ड ऑफ ऑनर भेंट करके सलामी दी। Things To Know About Delhis Mohalla Clinics- Inext Live

Advertisement

Related posts

72 घंटे में ही मिले बिहार में 600 से ज़्यादा कोरोना संक्रमण के मरीज

News Times 7

हिसार में प्रदर्शन – राकेश टिकैत ने कहा कि आ गए हैं तो केस निपटा के ही चलेंगे, इनका आगे तक का दिमाग ठीक करेंगे

News Times 7

इंडिया’ गठबंधन दलों की बैठक में लालू यादव ने सरकार से पूछे कई सवाल

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़