News Times 7
राजनीति

उत्तर प्रदेश चुनाव में करारी हार के बाद रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह को राज्यसभा भेजे जाने की हो रही तैयारी

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 31 सीटें हैं, जिनमें जून माह में कुछ सीटें खाली होने जा रही है। जहाँ विपक्ष की आवाज को बुलंद करने रालोद के अध्यक्ष जयंत चौधरी को भेजे जाने की तैयारी हो रही है रालोद के हिस्से में आठ विधानसभा सीटें हैं, बाकी वोट सपा के खाते से पूरी की जाएंगी।

Politics: Preparing To Send Rld President Jayant Singh To Rajya Sabha -  सियासत : रालोद अध्यक्ष जयंत सिंह को राज्यसभा भेजे जाने की तैयारी, जून-जुलाई  में होने वाले चुनाव में ...

प्रदेश में समाजवादी पार्टी ने 111, रालोद ने आठ और सुहैल देव भारतीय समाजवादी पार्टी ने छह सीटें जीती हैं। गठबंधन की कुल 125 सीटों के जरिए सबसे बड़ा विपक्षी दी है। प्रदेश में राज्यसभा की 31 सीटें हैं, जिनमें जून माह में कुछ सीटें खाली होने जा रही है। ऐसे में जून-जुलाई में राज्यसभा के चुनाव होंगे, जिनके जरिए गठबंधन के बड़े चेहरों को सदन का हिस्सा बनाया जाएगा।

Advertisement

प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ने ने इनकार कर चुके रालोद अध्यक्ष जयंत सिंह को इस बार राज्यसभा भेजे जाने की तैयारी है। सियासी गलियारों में चर्चा है कि चुनाव के नतीजों के बाद सपा और रालोद नेताओं में बातचीत हुई है। इसके अलावा 21 मार्च को लखनऊ में भी बातचीत होगी।UP Electon 2022 news in hindi today । RLD President Jayant Chaudhary  alliance । Jayant Chaudhary gathbandhan । taja khabar aaj ki uttar pradesh  2021 | UP Electon 2022: पिता की राह

खुद को साबित करने में रहे कामयाब
2017 के चुनाव में रालोद को सिर्फ छपरौली की सीट मिली थी, उसमें भी जीत का अंतर बहुत अधिक नहीं था। इस बार रालोद ने आठ सीटें जीती हैं। पश्चिमी यूपी में भाजपा को सबसे बड़ा सियासी नुकसान करने में रालोद कामयाब रहा है। गठबंधन में चौधरी जयंत सिंह ने खुद को मजबूत से पेश किया है। मुजफ्फरनगर दंगे के बाद पहली बार जाट वोट रालोद के हिस्से में इतनी बड़ी संख्या में खड़ा दिखाई दिया है।

2009 में पहली बार बने थे सांसद
रालोद अध्यक्ष जयंत सिंह 2009 में मथुरा से सांसद रह चुके हैं। इसके बाद वह 2012 में मथुरा की मांट सीट से विधायक चुने गए थे, लेकिन उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। मांट से लगातार जीतने वाले विधायक श्याम सुंदर शर्मा को हराने में भी जयंत सिंह कामयाब रहे थे।

Advertisement
Rld Leader Jayant Chaudhary Targets Modi Government In Mahapanchayat In  Mathura - मथुरा: महापंचायत में बोले जयंत चौधरी- किसान हित के नाम पर छलावा  कर रही केंद्र सरकार - Amar Ujala Hindi

अध्यक्ष बनने के बाद पहला चुनाव
चौधरी अजित सिंह के निधन के बाद जयंत सिंह रालोद के अध्यक्ष बनाए गए थे। उनके नेतृत्व में रालोद ने पहला चुनाव लड़ा और आठ सीटें जीतने में कामयाबी हासिल कर ली है।

Advertisement

Related posts

TMC के बीरभूम से सांसद शताब्दी राय को रोकने के लिए ममता का नया दांव

News Times 7

एक पद पर तीन दावेदार जदयू में जारी है कुर्सी की लड़ाई ,नीतीश कुमार हैं परेशान

News Times 7

दिल्ली के कीर्तिनगर स्थित एशिया के सबसे बड़े फर्नीचर मार्केट पहुंचे जननायक राहुल गांधी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़