News Times 7
देश /विदेश

दुनिया के कई मुल्‍कों में फ‍िर बढ़ने लगे कोरोना के मामले, विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन ने बताई इसकी वजह, आप भी जानें

वाशिंगटन। दुनिया के कई देशों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। इसे लेकर विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन ने आगाह किया है। विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (World Health Organization, WHO) ने मंगलवार को कहा कि कोरोना संक्रमण के मामलों में वैश्विक वृद्धि के आंकड़े बड़ी समस्या पैदा कर सकते हैं क्योंकि कुछ देशों में जांच दरों में गिरावट देखी जा रही है। इसके साथ ही डब्ल्यूएचओ ने देशों को वायरस के खिलाफ सतर्क रहने की चेतावनी दी है।

विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) ने कहा कि एक महीने से ज्‍यादा समय तक मामलों में गिरावट के बाद दुनिया के कई देशों में कोरोना संक्रमण में बढोतरी देखी जा रही है। महामारी के प्रकोप को रोकने के लिए जूझ रहे चीन जैसे देशों को लाकडाउन का सहारा लेना पड़ रहा है। डब्ल्यूएचओ ने कहा कि मामलों के बढ़ने के पीछे कई वजहें हैं। इसमें ओमिक्रोन वैरिएंट और इसका बीए.2 सब-वैरिएंट जबकि सार्वजनिक उपायों में ढील दिया जाना शामिल है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक टेड्रोस अढानम घेब्रेयेसस (Tedros Adhanom Ghebreyesus) ने संवाददाताओं से कहा कि कुछ देशों में कोविड-19 जांच में कमी के बावजूद मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। वहीं डब्ल्यूएचओ के अधिकारियों ने यह भी कहा कि कुछ देशों में टीकाकरण की दर में भी गिरावट आई है। पिछले सप्ताह की तुलना में वैश्विक स्तर पर नए संक्रमणों में आठ फीसद की वृद्धि हुई है।

Advertisement

समाचार एजेंसी रायटर के मुताबिक बीते सात से 13 मार्च के दौरान ही 1.1 करोड़ नए मामले सामने आए हैं जबकि 43 हजार से अधिक मौतें हुई हैं। जनवरी के बाद कोरोना संक्रमण में इतनी बड़ी संख्‍या में वृद्धि देखी गई है। दक्षिण कोरिया और चीन समेत पश्चिमी प्रशांत क्षेत्र में में संक्रमण के मामलों में 25 फीसद और मौतों में 27 फीसद की वृद्धि देखी गई है। अफ्रीका में नए मामलों में 12 फीसद जबकि मौतों में 14 फीसद की वृद्धि देखी गई है। वहीं यूरोप में संक्रमण में दो फीसद की वृद्धि हुई है।

Advertisement

Related posts

बैंक धोखाधड़ी पर वरुण गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- ‘मजबूत सरकार’ से भ्रष्ट व्यवस्था के खिलाफ कार्रवाई की उम्मीद

News Times 7

बिहार से ट्रांसजेंडरों के लिए बड़ी खुशखबरी, पुलिस में होगी सीधी बहाली; सिपाही और दारोगा बनेंगे

News Times 7

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा- बिहार में शीघ्र होगी 8853 ANM की नियुक्ति

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़