News Times 7
बड़ी-खबर

Bihar Board Result 2022: पास होने के लिए परीक्षार्थियों ने बनाए अजब-गजब बहाने, आंसर शीट में शादी से लेकर भोजपुरी गीत तक की चर्चा

पटना: बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट बुधवार को जारी होने वाला है। परिणाम को लेकर परीक्षार्थी की उत्सुकता लगातार बढ़ती जा रही है। दोपहर तीन बजे शिक्षा मंत्री विजय चौधरी परिणाम जारी करेंगे। परीक्षार्थी biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर अपने परिणाम को देख सकते हैं। 12वीं के परिणाम से पहले एक बार फिर उन उन छात्र-छात्राओं की उत्तर पुस्तिकाओं का भी जिक्र होने लगा है, जिन्होंने पास होने के लिए आंसर शीट पर तरह-तरह के बहाने लिखे थे। परीक्षार्थियों के इन बहानों ने खूब सुर्खियां बटोरी थी। किसी ने शादी तय होने की बात कही तो किसी ने आंसर शीट में रुपये भी रखे। यही भोजपुरी गाना लिखी हुई कापी भी वायरल हुई।

जवाब की जगह लिखा डाला भोजपुरी गाना

बिहार बोर्ड की 12वीं की कापियों चेक होने के दौरान छात्रों की बनाए गए तरह-तहर के बहानों की भी खूब चर्चे रही। पास होने के के लिए किसी ने शादी का हवाला दिया तो किसी ने कोरोना काल के दौरान कोर्स पूरा नहीं होने की बात लिखी। जबकि, छपरा के एक सेंटर से एक परीक्षार्थी द्वारा भोजपुरी गाना लिखी हुई कापी वायरल हुई। इस कापी में छात्र ने सवाल का जवाब नहीं आने पर ‘तोरा बिन होलिया बिरान लागे’ भोजपुरी गाने को ही लिख डाला।  आर्ट सब्जेक्ट की परीक्षा कापी में लिखे भोजपुरी गाने की स्क्रीन शाट वायरल होने के बाद तमाम तरह की चर्चा होती रहीं।

Advertisement

यही नहीं इंटर परीक्षा की कापियों के मूल्यांकन के दौरान कई खबरें सामने आईं। आंसर शीट को देखकर शिक्षकों का माथा भी ठनक गया। आंसर शीट में सवाल के जवाब की जगह बहानों के साथ गुजारिश भी की गई थी। कुछ छात्राओं ने आंसर शीट में ही लिख डाला कि शादी तय हो गई है, इसलिए पास कर दीजिए। अगर 12वीं में फेल हो गई तो शादी नहीं हो पाएगी। आंसर शीट में परीक्षार्थियों द्वारा लिखी गईं इन बातों ने खूब सुर्खियां बटोरी।

Advertisement

Related posts

ठंड को देखते हुए बच्चों की मिली बड़ी राहत ,स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी

News Times 7

पांच चुनावी राज्यों में 1,760 करोड़ रुपये से अधिक के सम्पति जब्त

News Times 7

टाटा संस अपनी ही स्वामित्व वाली कंपनी टीसीएस में हिस्सेदारी बेचने की कर रही तैयारी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़