News Times 7
बड़ी-खबर

FIR पर बोले विधायक नितेश राणे, अगर दाऊद से इतना ही प्रेम तो अपने कैबिन में गांधी की जगह लगाएं उसकी तस्वीर लगा लें शरद पवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार के खिलाफ टिप्पणी करने के आरोप में मुंबई पुलिस ने रविवार को भाजपा की महाराष्ट्र इकाई के विधायक नितेश राणे और उनके भाई नीलेश राणे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। एक अधिकारी अधिकारी ने बताया कि राकांपा पदाधिकारी श्रीनिवास की एक शिकायत के आधार पर आजाद मैदान पुलिस थाना में भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 120-बी (आपराधिक साजिश), 499 (मानहानि), 153 (दंगा भड़काने के इरादे से उकसाना) सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। अधिकारी के मुताबिक, श्रीनिवास ने पुलिस को कुछ वीडियो क्लिप सौंपे थे, जिनमें केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बेटे कथित तौर पर विवादित टिप्पणी करते नजर आ रहे थे।

उन्होंने बताया कि अपनी शिकायत में श्रीनिवास ने इस बात का जिक्र किया है कि नितेश राणे ने पिछले बुधवार को पत्रकारों से पूछा कि पवार ने महाराष्ट्र के मंत्री और राकांपा के मुख्य प्रवक्ता नवाब मलिक का इस्तीफा क्यों नहीं लिया, जबकि उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने धन शोधन के एक मामले की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया है। शिकायतकर्ता के अनुसार, भाजपा विधायक ने आरोप लगाया था कि पवार फरार गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के भी सहायक हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि उसी दिन पूर्व सांसद नीलेश राणे ने भी कथित तौर पर ट्विटर पर इसी तरह की टिप्पणी की थी।

इस बीच, नितेश राणे ने रविवार को यहां मीडिया से कहा कि अगर कोई अपराध दर्ज किया गया है तो हम पुलिस को बताएंगे कि हमने क्या किया है। हमने जो कहा, उसमें गलत क्या है? हमने हिंदुत्व का साथ दिया। राणे ने कहा कि हमने दंगा भड़काने की कोशिश नहीं की है। अगर हिंदुत्व का साथ देना गलत है तो हम 100 बार ऐसी गलती करेंगे। उन्होंने कहा कि पवार ने आरोप लगाया था कि मलिक को दाऊद इब्राहिम से जोड़ा जा रहा है, क्योंकि अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुस्लिम समुदाय से आते हैं।

Advertisement

राणे ने कहा कि इस पर मैंने बाद में यही सवाल किया कि क्या इसलिए महाराष्ट्र के मंत्री अनिल देशमुख को इस्तीफा देने के लिए कहा गया, क्योंकि वह एक हिंदू हैं? हमने सिर्फ पवार साहब द्वारा उठाए गए मुद्दे का जवाब देने की कोशिश की। यहां दंगे भड़काने का सवाल ही कहां है? भाजपा विधायक के मुताबिक, उनका यह भी मत है कि देश में हिंदू-मुस्लिम दंगे नहीं होने चाहिए। उन्होंने कहा कि लेकिन हम हिंदुत्ववादी होने के नाते हिंदुओं को अन्याय का सामना नहीं करने देंगे। साथ ही राणे ने कहा कि अगर दाऊद के साथ इतना ही प्रेम है तो वह अपने कैबिन में महात्मा गांधी की जगह उसकी तस्वीर लगा लें।

Advertisement

Related posts

जानिए क्या कहती हैं आज के दिन की आपकी राशि?

News Times 7

LJP का हमला जारी -‘मोदी से कोई बैर नहीं नीतीश तेरी खैर नहीं’।

News Times 7

कर्नाटक मे कांग्रेस के नये मुख्यमंत्री के तौर पर सिद्धारमैया आज लेंगे शपथ आज, डिप्टी CM बनेंगे शिवकुमार, 28 मंत्री ले सकते हैं शपथ

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़