News Times 7
देश /विदेश

UP election: शाह बोले- पांच चरणों में भाजपा को बहुमत, अब 300 पार वाली सरकार बनाने के लिए वोट डालें

 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को दावा किया कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में पांच चरणों के चुनाव में भाजपा ने बहुमत के बराबर सीटें प्राप्त कर ली हैं और अब छठे और सातवें चरण में मतदाताओं को 300 पार वाली सरकार बनाने के लिए वोट डालना है। कुशीनगर और संतकबीरनगर में आयोजित चुनावी जनसभाओं में शाह ने कहा कि प्रदेश के पांच चरणों के चुनाव में भाजपा ने बहुमत के बराबर सीटें प्राप्त कर ली है और छठे और सातवें चरण में मतदाताओं ने 300 पार वाली सरकार बनाने के लिए वोटिंग करनी है।

उन्होंने पिछली सरकारों में “बुआ और भतीजा” (मायावती और अखिलेश यादव) पर उत्तर प्रदेश को जाति के आधार पर विभाजित करने का आरोप लगाते हुए सपा और बसपा दोनों पर निशाना साधा और कहा कि अगर एक सरकार सत्ता में आएगी तो एक जाति के लिए काम करेगी और दूसरी आई तो दूसरी जाति के लिए काम करेगी। शाह ने कहा कि भाजपा की सरकारों ने सबका साथ-सबका विकास के मंत्र के साथ काम किया।

शाह ने कहा कि भाजपा सरकार बना दो और भाजपा सरकार बनने के बाद उप्र में किसी भी किसान को बिजली का बिल नहीं भरना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि बिजली मुफ्त मिलेगी, गरीबों की बच्चियों को उच्च शिक्षा के लिए मुफ्त में स्कूटी, उच्‍च शिक्षा के छात्रों को टैबलेट और स्मार्टफोन देने का वादा किया। शाह ने खुद को साल 2013 में उप्र का प्रभारी बनाये जाने के बाद राजनीतिक बदलावों की चर्चा करते हुए कहा कि 2014 में उत्‍तर विधानसभा क्षेत्रों में छठे चरण में तीन मार्च को मतदान होगा।

Advertisement
Advertisement

Related posts

मुश्किल में प्रधानमंत्री इमरान खान, पीएमएल-एन ने लगाए संगीन आरोप कहा, पीएम को मिलनी चाहिए सजा, ECP भी खफा

News Times 7

बिहार के सभी 38 जिलों में एक साथ चलेगा बुलडोजर, सरकार ने बता दी तारीख; नहीं चलेगी कोई पैरवी

News Times 7

दिल्ली में हो सकता है प्रतिबंधों में छूट का ऐलान, वीकेंड कर्फ्यू होगा खत्म; सीएम ने एलजी को भेजा प्रस्ताव

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़