News Times 7
बड़ी-खबर

यूक्रेन संकट के बीच पटना पहुंचे छात्र हुए भावुक, किसी ने रुंधे गले से जताई खुशी तो किसी की आंखें हुई नम

पटनाः यूक्रेन संकट के बीच वहां रह रहे बिहार के छात्रों का पहला जत्था आज वतन वापसी पर भावुक होकर मातृभूमि को चूमने के साथ ही उनकी आंखें नम हो गई। यूक्रेन से नई दिल्ली और मुम्बई के रास्ते रविवार को पटना के जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा पहुंचे बिहारी छात्रों का अपनी मातृभूमि पर कदम रखना किसी सपने का साकार होने सा रहा।

यूक्रेन की युद्धभूमि में जहां हर ओर हिंसक, तनावपूर्ण और भागमभाग भरी स्थिति है वहां से सकुशल वतन वापसी पर बिहार के बच्चों ने जब मातृभूमि पर कदम रखा तो वह सहसा भावुक हो गए। कोई मातृभूमि को नमन करने लगा तो कोई अपने परिजनों से मिलकर भावुक हो गए। किसी ने रुंधे गले से वतन वापसी पर खुशी जताई तो कोई नम आंखों से देश लौटने की खुशी का इजहार करने लगे।

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध के कारण यूक्रेन में मौजूद लगभग 20 हजार छात्रों के जीवन पर संकट मंडराने लगा था। यूक्रेन 16 भारतीयों को निकालने के लिए केंद्र सरकार ने ‘ऑपरेशन गंगा’ नामक अभियान चलाया है। इसी अभियान के तहत बिहार के छात्र भी यूक्रेन से पटना पहुंचे। यूक्रेन से लौटे छात्रों ने बताया कि यदि यूक्रेन में भारतीय लोग अपने साथ भारत का राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लहराते चल रहे हैं तो उन्हें न तो रूस की सेना कुछ नुकसान पहुंचा रही है और ना ही यूक्रेन की ओर से कोई संकट हो रहा है। उन्होंने कहा कि यूक्रेन में फिलहाल खाने पीने की चुनौती भी होने लगी है। साथ ही अगर युद्ध चलता रहा तो आने वाले दिनों में वहां रहने लायक स्थिति नहीं रह जाएगी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

भोजपुरी DANCE- निरहुआ और शुभी शर्मा के रोमांस ने उड़ाया गर्दा

News Times 7

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस बीआर गवई ने कहा, तलाक के ज्यादातर मामले लव मैरिज में सामने आ रहे हैं.

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़