News Times 7
देश /विदेश

Russia Ukraine latest news: यूक्रेन का दावा- रूस के हमले में एक सैनिक की मौत, 6 घायल

रूस द्वारा यूक्रेन पर हमले की आहट और तेज हो गई है। इसी बीच यूक्रेन ने बड़ा दावा किया है। यूक्रेन ने कहा कि रूस द्वारा हमले में उसके एक सैनिक की जान चली गई है जबकि 6 घायल हुए हैं। यूक्रेन की सेना ने बताया कि बीते 24 घंटे में पूर्वी यूक्रेन में सीजफायर उल्लंघन हुआ है। गोलीबारी में एक सैनिक की मौत हो गई और 6 घायल हो गए।

सेना ने अपने फेसबुक पेज पर कहा कि 24 घंटे में अलगाववादियों द्वारा गोलीबारी की 96 घटनाओं को रिकार्ड किया है। इससे एक दिन पहले गोलीबारी की 84 घटनाएं हुई थी। सेना ने कहा कि अलगाववादी ताकतों ने भारी तोपखाने, मोर्टार और ग्रैड रॉकेट सिस्टम का इस्तेमाल किया।

यूक्रेन ने रूस पर हिंसा भड़काने का आरोप लगाया। यूक्रेन ने कहा कि पूर्वी यूक्रेन को औपचारिक रूप से मान्यता देने के बहाने रूस हमला कर रहा है।

Advertisement

कई देशों ने अपनाया कड़ा रुख

गौरतलब है कि कई देशों ने रूस पर प्रतिबंध लगाए हैं। अमेरिका, जापान, ब्रिटेन, जर्मनी और कनाडा जैसे देश रूस पर प्रतिबंध लगा चुके हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि अब तक रूस को पश्चिमी देशों से मिलने वाली आर्थिक सहायता आगे नहीं मिल सकेगी। बाइडन ने कहा कि हम रूस के दो बड़े वित्तीय संस्थानों VEB और सैन्य बैंक पर प्रतिबंध लागू कर रहे हैं। रूस के संप्रभु ऋण पर प्रतिबंध लगा रहे हैं। इसके अलावा बाइडन ने रूस के शीर्ष राजनयिकों और उनके परिवार के सदस्यों पर भी प्रतिबंध लगाने का एलान किया है।

वहीं, जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने बुधवार को कहा कि हमारी सरकार जापान में रूस के सरकारी बांड को जारी करने और वितरण पर बैन लगाएगी। ब्रिटेन ने भी रूस के पांच बैंकों और तीन अरबपतियों के खिलाफ पाबंदियों की घोषणा की है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

सारण से अवैध शराब के साथ तीन धंधेबाज गिरफ्तार, बाइक भी जब्त

News Times 7

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 635 नए मामले, संक्रमण की दर 1.13 प्रतिशत

News Times 7

ग्वालियर में हाइअलर्ट पर आरपीएफ व जीआरपी, जवानों के पहरे में रहा ग्वालियर स्टेशन और रेलवे ट्रैक

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़