News Times 7
देश /विदेश

पीएम मोदी ने करोल बाग के रविदास विश्राम धाम मंदिर में टेका माथा, ‘शबद कीर्तन’ में लिया भाग

नई दिल्ली। देशभर में आज रविदास जयंती मनाई जा रही है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करोल बाग स्थित श्री गुरु रविदास विश्राम धाम मंदिर पहुंचे। मोदी ने मंदिर में पूजा अर्चना की और माथा टेका।पीएम मोदी के कार्यक्रम को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था चुस्त थी।

इससे पहले, पीएम मोदी ने मंगलवार कहा था कि संत रविदास ने जातिवाद और छुआछूत जैसी कुरीतियों को खत्म करने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। पीएम ने ये भी कहा कि मेरी सरकार ने हर कदम और योजना में गुरु रविदास की भावना को आत्मसात किया है।

पीएम मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से कुछ तस्वीरें और एक वीडियो पोस्ट किया है। मोदी ने ट्वीट में लिखा, ‘रविदास जयंती के पुण्य अवसर पर आज मैंने दिल्ली के श्री गुरु रविदास विश्राम धाम मंदिर जाकर दर्शन किए।सभी देशवासियों को रविदास जयंती की शुभकामनाएं।’

Advertisement

पीएम मोदी ने संत रविदास मंदिर में पूजा-अर्चना की। उन्हें संत रविदास की मूर्ति भी भेंट की गई।

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी जाएंगे रविदास मंदिर

Advertisement

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी आज वाराणसी में संत रविदास मंदिर जाएंगे। राहुल और प्रियंका बुधवार सुबह सीर गोवर्धनपुर में मत्था टेकेंगे।

बता दें कि संत रविदास जी का जन्म माघ पूर्णिमा के दिन वाराणसी के पास सीर गोबर्धनगांव में हुआ था। संत रविदास 15वीं से 16वीं शताब्दी के दौरान भक्ति आंदोलन से जुड़े थे। उनके भजन गुरु ग्रंथ साहिब में शामिल हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे ने सेना के नए उप प्रमुख की संभाली कमान, मिला गार्ड ऑफ ऑनर

News Times 7

Russia Ukraine War : राजधानी कीव के बाहर लड़ाई जारी, रिहाइशी इलाकों को टारगेट कर रही रूसी सेनाएं

News Times 7

पश्चिम बंगाल: वर्द्धमान अस्पताल के कोविड वार्ड में लगी भंयकर आग, महिला मरीज की मौत

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़