News Times 7
टेक

जल्द मिलेगा Android 12 का गूगल डायनेमिक कलर थीम, जानिए किन स्मार्टफोन्स पर होगा उपलब्ध

नई दिल्ली। Google ने कहा कि एंड्रॉइड-12 का मटेरियल यू डायनेमिक कलर थीम सिस्टम जल्द ही अन्य एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स पर भी उपलब्ध होगा। हालांकि कंपनी ने इसके लिए कोई निश्चित समय निर्धारित नहीं किया है, लेकिन कुछ स्मार्टफोन पर यह विकल्प जल्द ही उपलब्ध हो जाएगा। अमेरिका स्थित सर्च इंजन दिग्गज गूगल ने पुष्टि की है कि एंड्रॉइड 12 का मटेरियल यू डायनेमिक कलर थीम सिस्टम जल्द ही अन्य एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स पर भी उपलब्ध होगा। सैमसंग, शाओमी, ओप्पो, वनप्लस, वीवो, रियलमी और टेक्नो फोन को जल्द ही नया विकल्प मिलेगा, लेकिन इसके लिए कोई टाइम पीरीएड निर्धारित नहीं किया गया है।

एंड्रॉइड पर उत्पाद प्रबंधक रोहन शाह ने एक ब्लॉग में कहा कि अगले कुछ महीनों में और अधिक एंड्रॉइड 12 डिवाइस आने के साथ, हमारे ओईएम पार्टनर हमारे साथ काम कर रहे हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि प्रमुख डिजाइन एपीआई, विशेष रूप से गतिशील रंग के आसपास, एंड्रॉइड इकोसिस्टम में लगातार काम करें ताकि डेवलपर्स को मन की शांति मिल सके और उपयोगकर्ता एक समेकित अनुभव से लाभ उठाएं।

गूगल पिक्सल में है ये सुविधा

Advertisement

वर्तमान में, यह सुविधा केवल उन्हीं लोगों के लिए उपलब्ध है, जिनके पास पिक्सल फोन है। रंग परिवर्तन पूरे ओएस में दिखाई देता है, जिसमें सेटिंग्स, आइकन, त्वरित सेटिंग्स टाइल और आपके द्वारा समर्थित सामग्री वाला कोई भी ऐप शामिल है। गूगल ने नए कलर थीम विकल्प के साथ जीमेल चलाने वाले विभिन्न एंड्रॉइड फोन का पूर्वावलोकन भी दिखाया।

इस सुविधा को शुरू करने में ओईएम को कुछ समय लग सकता है, क्योंकि गूगल ने संकेत दिया था कि यह सुनिश्चित करने के लिए अभी भी कुछ काम बाकी है कि यह सुविधा सभी एंड्रॉइड स्मार्टफोन में अच्छी तरह से काम करती है।

आपको बता दें कि गूगल अपने ग्राहकों के लिए नए टेक्नोलॉजी फीचर्स अपडेट करता है, जिससे लोगों को लेटेस्ट टेक्नोलॉजी की सुविधा मिल सके।

Advertisement
Advertisement

Related posts

8 जीबी की रैम ,108 मेगापिक्सल कैमरा वाला ,सैमसंग गैलेक्सी A73 5G हुआ लांच

News Times 7

Facebook की पेरेंट कंपनी मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक ने 11,000 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

News Times 7

PM मोदी ने दी 91 FM रेडियो ट्रांसमीटरों की सौगात, कहा- डिजिटल इंडिया ने दिए नए श्रोता, नई सोच

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़