News Times 7
देश /विदेश

रायपुर के सिकलसेल संस्थान में दवा खरीदी में भ्रष्टाचार पर विभाग ने साधी चुप्पी

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ राज्य सिकलसेल संस्थान, रायपुर में दवा खरीदी में हुए भ्रष्टाचार के मामले को दबाने में कर्मी जुट गए हैं। विभाग के अलावा अधिकारी भी मामले में चुप्पी साधे हुए हैं। नईदुनिया ने छह फरवरी 2022 को बाजार मूल्य से अधिक में दवा खरीदी शीर्षक से खबर प्रकाशित किया था।
दरअसल, मामला यह है कि सिकलसेल संस्थान द्वारा जीत मेडिकल जनरल स्टोर से मल्टीनेक्स टेबलेट की 40,000 गोलियां प्रति टेबलेट 1.38 की दर से 55,232 रुपये में खरीदी की गई थी। जबकि, एक टेबलेट का खुदरा मूल्य ही 1.20 रुपये है। सूत्रों के मुताबिक ओमिप्राजोल (गैस की दवा) की 5,000 दवाएं नाट फार सेल वाली खरीदने की जानकारी मिली थी
यानी बाजार से दवा विक्रय की अनुमति नहीं है, उसे भी खरीदी गई। इसे लेकर राज्य सिकलसेल संस्थान महानिदेशक डा. पीके पात्रा ने जानकारी ना होने की बात कही थी। मामला प्रकाश में आने के बाद भी क्रय करने वाले अधिकारियों के हौसले बुलंद हैं।
नक्शा और बटाकंन से छेड़छाड़, पटवारी निलंबित
राजधानी रायपुर में नक्शा और बटांकन से छेड़छाड़ करने वाले विरेन्द्र कुमार झा को निलंबित किया गया है। उनके स्थान पर विश्राम जांगड़े को ग्राम कचना, सड्डू का अस्थायी प्रभार सौंपा गया है। न्यायालय तहसीलदार रायपुर द्वारा यह आदेश जारी किया गया ह
पटवारी विरेन्द्र कुमार झा पर शंकर नगर स्थित एक जमीन पर छेड़छाड़, हेरफेर, रोड-रास्ता व बटांकन अवैधानिक व अधिकारिताविहीन पाया गया। इसके बाद ही उन पर छत्तीसगढ़ सिविल आचरण अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई। यह आदेश भी तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है। इस कार्रवाई के संबंध में कलेक्टर भू अभिलेख शाखा, तहसीलदार रायपुर, संबंधित राजस्व निरीक्षक आदि को जानकारी दे दी गई है।
गौरतलब है कि तहसील कार्यालयों में नक्शे और बटांकन में गड़बड़ी की शिकायतें आ रही है। इन शिकायतों के आधार पर ही अब जांच कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इस प्रकार की गड़बड़ियों से आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है।
Advertisement

Related posts

राष्‍ट्रीय स्‍तर पर कांग्रेस की हालत के लिए कौन है असली जिम्‍मेदार, बिहार भाजपा ने गिनाए ये नाम

News Times 7

रायपुर: आदिवासी परिधान और आभूषणों में ट्रांसजेंडर्स ने फैशन शो में किया रैंप वाक

News Times 7

DMCH के पूर्व औषधी विभागाध्यक्ष डॉ. ए.के गुप्ता ने बताए कोरोना से लड़ने के उपाय

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़