News Times 7
देश /विदेश

रिश्वत केस: अनिल देशमुख को झटका, CBI को उनके दो सहयोगियों के बयान दर्ज करने की मिली इजाजत

मुंबई की विशेष अदालत ने सीबीआई को महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के मामले में उनके दो सहयोगियों के बयान दर्ज करने की इजाजत दे दी। मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रहे ईडी ने देशमुख, उनके सचिव संजीव पलांडे और निजी सहायक कुंदन शिंदे को गिरफ्तार किया था। वे फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं।

सीबीआई ने पलांडे और शिंदे के बयान दर्ज करने की अनुमति मांगने के लिए विशेष धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) अदालत का रुख किया था, जिसे शनिवार को विशेष न्यायाधीश आर एन रोकाडे ने अनुमति दी थी। न्यायाधीश ने सीबीआई अधिकारियों को बयान दर्ज करने के लिए आवश्यक स्टेशनरी, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और आवश्यक दस्तावेज ले जाने की भी इजाजत दी।

गौरतलब है कि अनिल देशमुख ने बुधवार को ईडी के अधिकारियों को बताया कि राज्य मंत्री और शिवसेना नेता अनिल परब ने उन्हें एक लिस्ट दी थी, जिसमें उन अधिकारियों के नाम थे जिनका ट्रांसफर किया जाना था। उन्होंने कहा कि यह पूरी सूची अनाधिकारिक थी।

Advertisement

न्यायिक हिरासत में हैं अनिल देशमुख
अनिल देशमुख पिछले साल 2 नवंबर से न्यायिक हिरासत में हैं और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी उनसे पूछताछ कर रही है। जब देशमुख का दूसरा बयान रेकॉर्ड किया जा रहा था तो उनसे ट्रांसफर सूची के बारे में पूछा गया। देशमुख ने कन्फर्म किया कि महाराष्ट्र सरकार के मंत्री अनिल परब की तरफ से ही एक सूची मिली थी। इसके अलावा कोई लिस्ट नहीं दी गई।

सूची पर नहीं थे किसी के हस्ताक्षर
देशमुख ने बताया कि जो लिस्ट अनिल परब से मिली थी वह अनौपचारिक थी और इसपर किसी के भी हस्ताक्षर नहीं थे। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि परब को यह सूची शिवसेना के विधायकों और पार्षदों से मिली हो जो कि उन्होंने मेरे पास भेज दी। ईडी ने देशमुख से पूछा कि क्या उस अनाधिकारिक सूची को ही आधिकारिक बना दिया गया? इस पर उन्होंने कहा, यह लिस्ट अडिशनल चीफ सेक्रटरी को सौंप दी गई थी और कहा गया था कि नियमों को ध्यान में रखते हुए जरूरी कदम उठाए जाएं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

नेयरा पुलवामा मुठभेड़ : बहन बोली-इनायत आतंकियों के साथ घर आया था, पिता ने मांगा शव

News Times 7

राजनाथ सिंह की रैली में नौकरी मांगने लगे युवा तो रक्षा मंत्री ने दिया जवाब-‘होगी होगी होगी होगी होगी’…सोशल मीडिया पर लोगों ने लिए मजे

News Times 7

पाटीदार आरक्षण आंदोलन के दौरान दर्ज केस वापस लेने की मांग, हार्दिक पटेल ने दिया 23 मार्च तक का अल्‍टीमेटम

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़