News Times 7
देश /विदेश

विश्वास कैलाश सारंग ने होशंगाबाद का नाम नर्मदापुरम किये जाने का स्वागत करते हुए

भोपाल। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने होशंगाबाद का नाम नर्मदापुरम और बाबई का माखन नगर किये जाने का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का आभार व्यक्त करते हुए भोपाल का नाम भोजपाल करने की  मांग की। उन्होंने कहा कि भोपाल का नाम भोजपाल किये जाने की मांग वे काफी लम्बे समय से करते हुए आ रहे हैं और इस मामले को राज्य विधानसभा में भी उठा चुके हैं।  अब फिर से मुख्यमंत्री को पत्र लिखेंगे।

श्री सारंग ने कहा कि उन शहरों और गांवों के नाम जो हमें गुलामी की याद दिलाते हैं वह मध्यप्रदेश में नहीं रहे इसी संकल्प के साथ होशंगाबाद का नाम बदला गया। नर्मदा मैया पूरे प्रदेश की  जीवनदायिनी हैं । नर्मदा किनारे बसे होशंगाबाद का नाम नर्मदापुरम करना स्वागत योग्य कदम है।
मंत्री सारंग ने कहा कि कांग्रेस के नेता कहते हैं यह हमारा भगवा एजेंडा है। यदि वह इसे भगवा एजेंडा मानते हैं तो भी हमें कोई दिक्कत नहीं। उन्होंने कहा कि बहुत प्रसन्नता की बात है कि बाबई को भी अब माखन नगर कहा जाएगा। यह देश भक्तों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने की हमारी मुहिम है। इसके लिए भी प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद व्यक्त करता हूं।

श्री सारंग ने टीकमगढ़वासियों की मांग पर जिले के  शिवपुरी कस्बे का नाम  कुंडेश्वर धाम किये जाने की घोषणा की । उन्होंने कहा कि बाबा कुंडेश्वर की कृपा और उनके अनुकंपा इस जिले समेत पूरे मध्यप्रदेश में है। इसलिए अब शिवपुरी को कुंडेश्वर धाम से जाना जायेगा।

Advertisement
Advertisement

Related posts

Russia Ukraine War : यूक्रेन पर रूस ने तेज किए हवाई हमले, 9 लोगों की मौत, 57 घायल

News Times 7

राहत! धीमी पड़ी कोरोना की तीसरी लहर…24 घंटे में आए 4362 नए केस, सिर्फ 66 की मौत

News Times 7

कश्मीर के हंदवाड़ा में आधी रात को लगी आग ने मचाया कहर, चार मकान जलकर स्वाह

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़