News Times 7
टेक

इंस्टाग्राम ने भारत सहित वैश्विक स्तर पर ‘टेक ए ब्रेक’ फीचर लॉन्च किया

नई दिल्ली | युवाओं को अपने इंस्टाग्राम अनुभव को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने में मदद करने के लिए, मेटा के स्वामित्व वाले फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म ने शुक्रवार को भारत सहित सभी देशों में ‘टेक ए ब्रेक’ फीचर लॉन्च किया है। ‘टेक ए ब्रेक’ एक ऐसी सुविधा है जो लोगों को दिखाई देगी, क्योंकि वे एक निश्चित समय के लिए स्क्रॉल कर रहे हैं।

फेसबुक इंडिया की पब्लिक पॉलिसी मैनेजर नताशा जोग ने एक बयान में कहा, “युवा लोगों की भलाई हमारे लिए महत्वपूर्ण है और हम यह सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं कि इंस्टाग्राम पर बिताया गया समय जानबूझकर है और लोग इसके बारे में अच्छा महसूस करते हैं।”

उन्होंने कहा, “इस संदर्भ में, हमने युवा लोगों, माता-पिता और अभिभावकों के लिए इंस्टाग्राम पर अनुभव को सार्थक रूप से बेहतर बनाने के लिए ‘टेक ए ब्रेक’ लॉन्च किया है।”

Advertisement

इस फीचर में यूजर्स को इंस्टाग्राम से ब्रेक लेने के लए कहा जाएगा और सुझाव दिया जाएगा कि वे भविष्य में और ब्रेक लेने के लिए रिमाइंडर सेट करें।

उन्हें प्रतिबिंबित करने और रीसेट करने में मदद करने के लिए विशेषज्ञ-समर्थित युक्तियां भी दिखाई जाएंगी। यह सुनिश्चित करने के लिए कि युवा इस सुविधा के बारे में जानते हैं, उन्हें सूचनाएं दिखाई जाएंगी कि वे इन रिमाइंडर को चालू करने का सुझाव देते हैं।

जोग ने कहा, “हमारा लक्ष्य इंस्टाग्राम पर एक सुरक्षित और सहायक वातावरण बनाने के लिए अपना काम जारी रखना है, ताकि युवा अपनी रुचियों का पता लगाने और समुदाय खोजने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकें।”

Advertisement

‘टेक ए ब्रेक’ रिमाइंडर दैनिक सीमा सहित इंस्टाग्राम के मौजूदा समय प्रबंधन टूल पर निर्मित होता है, जो लोगों को यह बताता है कि वे प्रत्येक दिन इंस्टाग्राम पर कितना समय बिताना चाहते हैं और इंस्टाग्राम से सूचनाओं को म्यूट करने की क्षमता प्रदान करते हैं।

‘टेक ए ब्रेक’ को सबसे पहले यूएस, यूके, आयरलैंड, कनाडा, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में लॉन्च किया गया था और अब यह विश्व स्तर पर सभी के लिए उपलब्ध है।

‘एटेक ए ब्रेक’ फीचर तुरंत आईओएस पर उपलब्ध होगा और कुछ ही हफ्तों में एंड्रॉइड पर रोल आउट हो जाएगा।

Advertisement
Advertisement

Related posts

भारत की तरह रूस भी कर रहा है नए आईटी कानून लाने की तैयारी

News Times 7

वॉट्सऐप के इन हिडन फीचर्स का करें इस्तेमाल, आपके आएंगे बड़े काम; जानें तरीका

News Times 7

इन्स्टाग्राम खाता क्या है और इसे कैसे बनाये और डिलीट करें | What Is Instagram Account And How To Create And Use It In Hindi

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़