News Times 7
चुनाव

मोदी की दूसरी वर्चुअल संवाद BJP जो कहती है वो करती भी है हिस्‍ट्रीशीटर्स को बाहर रखकर नई हिस्‍ट्री बनाने के लिए है यह चुनाव

यूपी चुनाव के पहले चरण वाले 5 जिलों के वोटर्स के साथ PM मोदी वर्चुअल संवाद कर रहे हैं। यह यूपी में PM मोदी की दूसरी चुनावी जन चौपाल है। मोदी ने कहा, ‘ये चुनाव हिस्ट्रीशीटर्स को बाहर रखने के लिए, नई हिस्ट्री बनाने के लिए है। मुझे खुशी है कि यूपी के लोगों ने ये मन बना लिया है कि दंगाइयों को, माफियाओं को, पर्दे के पीछे रहकर यूपी की सत्ता हथियाने नहीं देंगे।

आज जिस क्षेत्र के मतदाताओं से मैं बात कर रहा हूं, वहां उद्योगों के लिए व्यापार और कारोबार के लिए कानून व्यवस्था का राज बहुत जरूरी है। कोई नहीं सोच सकता था कि यूपी में अपराधी, माफिया काबू में आ पाएंगे, लेकिन योगी ने यूपी की तस्वीर बदल दी’।

एक घंटे में मेरठ पहुंच गया था

Advertisement

मोदी ने कहा, ‘मुझे याद है, इस साल की शुरुआत में, मेरा पहला दौरा मेरठ का ही हुआ था। उस दिन मौसम खराब था, इसलिए मुझे सड़क मार्ग से आना पड़ा था। लेकिन मेरठ एक्सप्रेस-वे की वजह से मैं एक घंटे से भी कम समय में दिल्ली से मेरठ पहुंच गया था। कल बसंत पंचमी का महत्वपूर्ण त्योहार है, मां सरस्वती के पूजन का दिन है। मैं आप सभी को बसंत पंचमी के इस पावन पर्व के लिए अग्रिम शुभकामनाएं देता हूं।

मेरठ एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करने का सौभाग्य देशवासियों ने मुझे दिया था। इस बात का ये भी सबूत है कि भाजपा की सरकार जो कहती है वो करके दिखाती है। जो काम शुरू करती है उसे पूरा करके दिखाती है’।

समाजवादी सिर्फ परिवारवादी

Advertisement

PM ने कहा, ‘2017 से पहले जो सरकार थी उसने एक्सप्रेस-वे के नाम पर कैसी लूट मचाई? ये आप मुझसे ज्यादा जानते हैं। योगी जी की सरकार में पूर्वांचल और दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पूरे हो चुके हैं, साथ ही 5 एक्सप्रेस-वे पर काम चल रहा है। समाजवादी सिर्फ और सिर्फ परिवारवादी हैं, डबल इंजन की सरकार ने जमीन पर काम किया। जिस गाजियाबाद को यूपी का गेटवे माना जाता है। उसकी कनेक्टिविटी 5 साल पहले क्या थी? ये आप जानते हैं’। ‘गाजियाबाद मेट्रो का विस्तार, ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे का निर्माण, हिंडन एयरपोर्ट से कनेक्टिविटी बेहतर हुई है। अलीगढ़ में डिफेंस कॉरिडोर का काम इस क्षेत्र में छोटे उद्योगों की बहुत मदद करेगा। युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर बढ़ेंगे। साथियों इस साल के बजट से यूपी के कई गरीब वर्ग मध्यम वर्ग किसान के जीवन में सार्थक बदलाव आने वाला है। जबसे ये नया बजट आया है तो पूरे देश में इसकी प्रशंसा हो रही है’।

जाटों को साधने की कोशिश, अखिलेश पर निशाना

PM ने कहा, ‘यूपी में चारों दिशाओं में तेजी से विकास हो रहा है। आज मेरठ, गाजियाबाद, अलीगढ़, हापुड़ और नोएडा के सभी नागरिकों को नमन करने का मौका मिला है।
ये पूरा क्षेत्र चौधरी चरण सिंह, राजा महेन्द्र प्रताप सिंह, मेजर ध्यानचंद जैसे अनेक व्यक्तित्वों की कर्मभूमि और जन्मभूमि रहा है। इस क्षेत्र में बाबू जी कल्याण सिंह के रूप में दलितों पिछड़ों के लिए काम करने वाला जननायक देश को मिला।
मुझे याद है इस साल की शुरुआत में मेरा पहला दौरा मेरठ का ही था, उस दिन मौसम खराब था इसलिए मुझे सड़क मार्ग से आना पड़ा लेकिन मेरठ एक्सप्रेस वे की वजह से मैं एक घंटे से भी कम समय में दिल्ली से यहां पहुंच गया
भाजपा की सरकार जो कहती है वो करके दिखाती है। जो काम शुरू करती है, उसे पूरा करके दिखाती है। आजादी के बाद यूपी ने अनेक चुनाव देखे, अनेक सरकारें बनती बिगड़ती देखी, लेकिन ये चुनाव सबसे अलग है, ये चुनाव यूपी में शांति के स्थायित्व के लिए है।
21वीं सदी में यूपी को लगातार ऐसी सरकार चाहिए जो डबल तेजी से काम करे। 2017 में जब डबल इंजन की सरकार बनी तो गरीबों के लिए घर बने, मेट्रो कनेक्टिविटी आज यूपी के 10 शहरों में हैं।
100 साल में इतना बड़ा संकट कभी मानव जाति के सामने नहीं आया। इस संकटकाल में भी यूपी ने डबल इंजन का डबल लाभ देखा। इसी कोरोना काल में अलीगढ़ में राजा महेन्द्र प्रताप के नाम पर विश्वविद्यालय बनना शुरू हुआ। मेरठ में मेजर ध्यानचंद के नाम पर स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का शिलान्यास हुआ।
आज यूपी में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज शत प्रतिशत लोगों को लग चुकी है। 70 प्रतिशत से ज्यादा लोगों को दूसरी डोज भी लग चुकी है। ये यूपी के लोगों का, उन लोगों को करारा जवाब है जो अफवाह फैलाकर वैक्सीन पर सवालिया निशान लगाते थे, कभी लोगों को डरा रहे थे।

Advertisement

गोरखपुर से जुड़े योगी, बोले- सपा ने 21 मिलें बेच दी थी

PM मोदी की इस वर्चुअल चौपाल में CM योगी भी गोरखपुर से जुड़े। योगी ने कहा, ‘किसानों को भाजपा की डबल इंजन सरकार का लाभ मिल रहा है। आज सिंचाई की परियोजनाएं पूरी हो रही हैं। यूपी में आज दंगे नहीं होते, इस वजह से निवेश हो रहा है। यूपी में आज बेटियां सुरक्षित महसूस करती हैं। समाजवादी पार्टी की सरकार ने यूपी में 21 मिलें बेच दी थी लेकिन हमारी सरकार में एक भी चीनी मिल नहीं बिकी। आज यूपी में कोई दंगा नहीं होता, इसलिए निवेश की अपार संभावनाएं प्रदेश में हैं। किसान खुश हैं, प्रदेश में बेटियां स्कूल जा रही हैं, पढ़ रही हैं’।

योजना के लाभार्थी भी जुड़े

Advertisement

मेरठ, गाजियाबाद, अलीगढ़, हापुड़ और नोएडा की जनता वर्चुअली जुड़ी हुई है। पीएम का भाषण सुनाने के लिए इन जिलों में बड़ी LED स्क्रीन लगाई गई हैं। इस चौपाल में केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं के कई लाभार्थी भी जुड़े हुए हैं।

Advertisement

Related posts

शिंदे से पार्टी और चुनाव चिन्ह छिन जाने के डर पर अब उद्धव ठाकरे गुट में पार्टी के नाम और सिंबल को लेकर मंथन शुरू

News Times 7

पीएम मोदी का विपक्ष पर हमला, कहा- बंपर वोटिंग से परिवारवादियों की नींद हराम

News Times 7

नीतीश कुआं तो तेजस्वी खाई, लोजपा-भाजपा सरकार बनाई-चिराग

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़