News Times 7
देश /विदेश

आत्मनिर्भर का यह बजट ‘नए भारत’ की नींव रखेगा: अमित शाह

नई दिल्ली: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि मोदी सरकार का वर्ष 2022-23 के लिए पेश बजट कोरोना महामारी के बाद के विश्व में देश को आत्मनिर्भर बनाने और आजादी के 100 वें वर्ष के नये भारत की नींव रखेगा। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा मंगलवार को लोकसभा में आम बजट पेश किये जाने के बाद  शाह ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया करते हुए सिलसिलेवार ट्वीट में यह बात कही।

 उन्होंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा लाया गया ये बजट, एक दूरदर्शी बजट है, जो भारत की अर्थव्यवस्था का स्केल बदलने वाला बजट साबित होगा। ये बजट भारत को आत्मनिर्भर बनाने के साथ स्वतंत्रता के 100वें वर्ष के नए भारत की नींव डालेगा। इसके लिए नरेन्द्र मोदी जी और निर्मला सीतारमण जी का अभिनंदन करता हूं।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत का यह बजट कोरोना के बाद वैश्विक आर्थिक जगत में उत्पन्न हुए अवसरों का दोहन करके प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत को विश्व की अग्रिणी अर्थव्यवस्था बनाने में सहायक होगा। उन्होंने कहा कि बजट का आकार बढ़ाकर 39.45 लाख करोड़ करना कोरोनाकाल में भी भारत की तेज़ी से बढती अर्थव्यवस्था को दर्शाता है। वित्तीय घाटे का लक्ष्य 6.9% से घटाकर 6.4% करना बहुत बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि भारत वित्तीय घाटे को 4त्न से नीचे लाने में सफल होगा।

Advertisement

Advertisement

Related posts

नक्सलियों ने धनबाद रेल डिवीजन में ट्रैक उड़ाया, हावड़ा-नई दिल्ली रूट पर 7 घंटे थम गए ट्रेनों के पहिए

News Times 7

उद्धव ठाकरे और तेलंगाना के CM की मुलाकात पर बोले संजय राउत, ‘KCR में सभी को साथ लेकर चलने की क्षमता है’

News Times 7

बीटिंग द रिट्रीट: अब इतिहास हो जाएगी महात्मा गांधी की यह फेवरेट धुन, इसकी जगह बजेगा यह संगीत

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़