News Times 7
देश /विदेश

छात्र देशभक्त और सक्षम नागरिक बनें: वेंकट

करगीरोड-कोटा। सरस्वती शिशु मंदिर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 73 वें गणतंत्र दिवस पर देश भक्तों को याद कर उनसे प्रेरणा लेने की बात कही गई।

निदान संस्था बिलासपुर की डा. सुषमा सिंह ,समिति के अध्यक्ष वेंकट लाल अग्रवाल , विद्यालय संचालन समिति के कोषाध्यक्ष वासुदेव रेड्डी , डीकेपी स्कूल के शिक्षक देवेंद्र सिंह ठाकुर, सेवानिवृत्त शिक्षक मोहन गुप्ता, सेवानिवृत्त रेंजर सतीश तिवारी ने राष्ट्रीय ध्वज का पूजन कर ध्वजारोहण किया गया।

कार्यक्रम में अध्यक्ष वेंकट लाल अग्रवाल ने कहा कि छात्र-छात्राएं भविष्य में एक ईमानदार, देशभक्त, सक्षम और श्रेष्ठ नागरिक बने। सरस्वती शिशु मंदिर के संस्कारों के अनुसार आप जहां भी हो रहेंगे देशहित में पूर्ण ईमानदारी और तन, मन, धन से काम करते रहेंगे। कार्यक्रम में देवेंद्र सिंह ठाकुर जी ने कहा कि अपने भारत की आन, बान और शान को बनाए रखने के लिए हमें हमेशा तैयार रहना चाहिए

Advertisement

मोहन गुप्ता ने संविधान की महत्ता को और अधिक से अधिक लोगों तक प्रत्यक्ष पहुंचाने के लिए शासन से अनुरोध करते हुए कहा कि हमारे संविधान का एक-एक प्रति सार्वजनिक स्थानों या संस्थाओं में रखी जाना चाहिए ताकि लोग देख सके कि हमारा संविधान किस प्रकार का है इसके बारे में जाने । इस अवसर पर निदान संस्था बिलासपुर की ओर से स्वच्छ पर्यावरण एवं स्वच्छ स्वास्थ्य के लिए महिला शिक्षकों एवं छात्राओं को सैनिटरी पेड दिया गया। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के प्राचार्य बाबूलाल साहू ने किया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य चंद्रेश यादव, आचार्य राजकुमार साहू, लक्ष्मी नारायण पांडेय, संतोष गंधर्व, रुकमणी गंधर्व, आशा गुप्ता, मनोरमा गुप्ता, सुखसिंह कैवर्त, रजनी साहू, शोभा चौहान, प्यारी मानिकपुरी, संतोष यादव उपस्थित थे।

Advertisement

Related posts

CM नीतीश ने विधानमंडल के स्वागत कक्ष का किया उद्घाटन, विधानसभा अध्यक्ष सहित कई मंत्री रहे मौजूद

News Times 7

मुस्लिमों के मसीहा बनने की चाह रखने वाले इमरान खान उइगरोंं पर हो रहे जुल्‍म पर मूंदी आंख, भारत को दी युद्ध की धमकी

News Times 7

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर राहुल गांधी ने नारी शक्ति को किया नमन, कही ये बात

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़