News Times 7
देश /विदेश

कनाडा-अमेरिका सीमा पर ठंड के कारण मृत मिले भारतीय परिवार की हुई पहचान, गुजरात के रहने वाले थे मृतक

न्यूयार्क: कनाडा और अमेरिका की सीमा पर सर्दी से जमकर मृत मिले चार भारतीय नागरिकों के परिवार की पहचान हो गई है। गुजरात का रहने वाला यह परिवार कुछ समय से कनाडा में था और उन्हें कोई गाड़ी से सीमा तक छोड़ गया था। कनाडा के अधिकारियों ने इसे मानव तस्करी का मामला बताया है। मृतकों की पहचान जगदीश बलदेवभाई पटेल(39), वैशालीबेन जगदीशकुमार पटेल (37), विहांगी जगदीशकुमार पटेल (11) और धार्मिक जगदीशकुमार पटेल (तीन) के रूप में हुई। सभी एक ही परिवार के सदस्य थे।

परिवार के चारों सदस्य 19 जनवरी को कनाडा-अमेरिका सीमा से लगभग 12 मीटर दूर मैनिटोबा के इमर्सन के पास मृत मिले थे। अधिकारियों ने पहले बताया था कि परिवार में पुरुष, महिला, किशोर और शिशु शामिल हैं, लेकिन अब मृतकों में एक किशोरी और एक बच्चे के होने की बात सामने आई है। 26 जनवरी को शवों का पोस्टमार्टम किया गया था। पुलिस ने बताया कि परिवार की मौत ठंड की चपेट में आने से हुई। पुलिस ने पटेल परिवार के 12 जनवरी को टोरंटो पहुंचने और वहां से 18 जनवरी के आसपास इमर्सन जाने की पुष्टि की है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है कि वह सीमा तक कैसे पहुंचे। कनाडा में उनकी गतिविधियों और अमेरिका में जो गिरफ्तारी हुई है, उससे यह मामला मानव तस्करी का लगता है।

परिजनों को दी घटना की जानकारी

Advertisement

कनाडा के ओटावा में स्थित भारतीय उच्चायोग ने मृतकों की पहचान की पुष्टि की और बताया कि उनके परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है। टोरंटो में भारत का महावाणिज्य दूतावास मृतक के परिवार के संपर्क में है और सहायता प्रदान की जा रही है।

Advertisement

Related posts

MLC Election: भाजपा-जदयू में सीट शेयरिंग पर बनी सहमती, डिप्टी CM बोले- जल्द करेंगे घोषणा

News Times 7

बेटमा के करीब बोरिया गांव में घोड़ी पर बैठकर निकली दुल्हन

News Times 7

बिहार में बढ़ते अपराध पर नितीश सरकार बड़े एक्शन मोड़ में ,जानिये पूरा प्लान

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़