News Times 7
देश /विदेश

CDS बिपिन रावत की बेटियों को BJP ने भेजा प्रस्ताव, देहरादून की इस सीट से लड़ सकती है चुनाव

देहरादून:  उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले जहां कांग्रेस हरक सिंह को लेकर पिछले काफी दिनों से मंथन कर रही थी कि पार्टी में उन्हें शामिल किया जा या नहीं वहीं भाजपा ने एक बड़ा तीर मारा है।  दरअसल दिवंगत सीडीएस जनरल बिपिन रावत की दोनों बेटियों को चुनाव लड़ने के लिए बीजपी ने प्रस्ताव भेजा है।

बता दें कि पिछले साल दिसंबर में हुए तमिलनाडु के कुन्नूर हेलीकॉप्टर हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 11 सहयोगी शहीद हो गए थे।

वहीं इससे पहले स्व. जनरल बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत ने देहरादून में बीजेपी ज्‍वाइन की थी, लेकिन वो चुनाव लड़ने से इंकार कर रहे हैं। ऐसे में पार्टी सूत्र बता रहे हैं कि बीजेपी ने अब सीडीएस जनरल बिपिन रावत की बेटियों को चुनाव लड़ने का प्रस्ताव भेजा है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, पार्टी जनरल रावत की दो बेटियों में से किसी एक को 2022 विधानसभा चुनाव के लिए उत्तराखंड की किसी सीट से अपना उम्मीदवार बनाना चाहती है, जिसके लिए बेटियों की हामी का इंतजार है।

Advertisement

 सूत्रों के मुताबिक, दिवंगत जनरल बिपिन रावत की बेटियां अगर हामी भरती है तो वह बीजेपी की तरफ से देहरादून की डोईवाला या कोटद्वार सीट से चुनाव मैदान में उतर सकती है।  इन दोनों ही सीटों पर बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान अभी नहीं किया है

बता दें कि 14 फरवरी को उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे। वहीं, 10 मार्च को बाकी राज्यों संग ही उत्तराखंड के नतीजे भी सामने आएंगे। उत्तराखंड में कुल 81 लाख 43 हजार 922 वोटर्स हैं, जिनके वोट को लेकर भाजपा और कांग्रेस इस चुनाव में मुख्य प्रतिद्वंद्वी पार्टियां हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

Punjab Election Results 2022 : ये हैं नवजोत सिंह सिद्धू को हराने वाली जीवन ज्योत कौर, लोग कहते हैं पंजाब की ‘पैड वूमैन’

News Times 7

PM मोदी का कड़ा संदेश- भाजपा में नहीं चलेगा वंशवाद, मेरे कहने पर कटा सांसदों के बेटों का टिकट

News Times 7

छत्तीसगढ़ में अवैध रेत उत्खनन पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के तेवर सख्त, कार्रवाई न होने पर अधिकारियों के विरूद्ध होगी कड़ी कार्रवाई

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़