News Times 7
टॉप न्यूज़ब्रे़किंग न्यूज़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ‘इन्फिनिटी फोरम’ का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ‘इन्फिनिटी फोरम’ का उद्घाटन किया है, इस अवसर पर उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि मुझे इस फोरम का उद्घाटन करते हुए बहुत खुशी हो रही है। उन्होंने कहा कि बिना किसी भौतिक शाखा कार्यालय के पूरी तरह से डिजिटल बैंक आज एक वास्तविकता है और एक दशक से भी कम समय यह आम बात हो सकती है।

हम बहुत आगे पहुंच गए 
प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि पिछले साल भारत में मोबाइल भुगतान ने पहली बार एटीएम नकद निकासी को पार कर लिया। मुद्रा का इतिहास जबरदस्त विकास दिखाता है। जैसे-जैसे मनुष्य विकसित हुआ, वैसे-वैसे हमारे लेन-देन का तरीके में भी परिवर्तन आया। वस्तु विनिमय प्रणाली से धातुओं तक, सिक्कों से लेकर नोटों तक, चेक से लेकर कार्ड तक। आज हम बहुत आगे आकर यहां तक पहुंच गए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे फिनटेक पर 'इनफिनिटी फोरम' का उद्घाटन, 70 से  ज्यादा देश लेंगे हिस्सा | Pm modi to inaugurate infinity forum on fintech  today | TV9 Bharatvarsh
फिनटेक क्रांति का आ गया समय
प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा कि अब फिनटेक पहल को फिनटेक क्रांति में बदलने का समय आ गया है। एक क्रांति जो देश के हर एक नागरिक को वित्तीय सशक्तिकरण प्रदान करती है। उन्होंने कहा कि हम अपने अनुभवों और विशेषज्ञता को दुनिया के साथ साझा करने और उनसे सीखने में भी विश्वास करते हैं। हमारे डिजिटल पब्लिक इंफ्रास्ट्रक्चर सॉल्यूशंस दुनिया भर के नागरिकों के जीवन को बेहतर बना सकते हैं।

Advertisement

विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे 9142802566

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement

Related posts

भारत और चीन के बीच सिक्किम में बॉर्डर पर झड़प की खबरें, चीन के 20 सैनिक घायल, घुसपैठ की कर रहे थे कोशिश…

News Times 7

चीन के विस्तार वादी नीति पर बोले राजनाथ सिंह विवाद का नहीं निकला ठोस नतीजा

News Times 7

लोकसभा चुनाव मे सोन‍िया और राहुल देंगे AAP को वोट जानिए कहां?

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़