News Times 7
अर्थव्यवस्था

द‍िल्‍ली में यूपी और हर‍ियाणा के मुकाबले सस्‍ता हुआ पेट्रोल, केजरीवाल सरकार ने घटाया वैट टैक्स

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने वैट टैक्स कम कर लोगो को बड़ी राहत दी है अब दिल्ली में उत्तरप्रदेश और हरियाणा से भी सस्ता पेट्रोल मिलेगा, दिल्ली सरकार ने कैबिनेट की मीटिंग में पेट्रोल पर वैट घटाने का फैसला लिया है. जिसके चलते दिल्ली में अब पेट्रोल सस्ता मिलेगा. पेट्र्रोल के दाम घटने से दिल्ली की जनता को राहत मिलेगी. दिल्ली में अब पेट्रोल 8 रुपये सस्ता हो गया है. दिल्ली सरकार ने पेट्रोल पर वैट 30 प्रतिशत से घटाकर 19.40 फीसदी कर दिया है. दिल्ली में पहले पेट्रोल 103 रुपये प्रति लीटर था जो अब 95 रुपये प्रति लीटर हो गया है. ये नए रेट आज आधी रात से लागू हो जाएंगे.Petrol Diesel Price Chhattisgarh Know Where Is Expensive And Cheapest Petrol  Diesel | Petrol Diesel Price In Chhattisgarh: जानिए- छत्तीसगढ़ में कहां  सबसे महंगा और सस्ता मिल रहा है पेट्रोल-डीजल?

द‍िल्‍ली में पेट्रोल की नई दरें आज यानी बुधवार आधी रात से लागू होंगी. बुधवार को जो पेट्रोल द‍िल्‍ली में 103 रुपये प्रति लीटर था वो नई दरें लागू होने के बाद 95 रुपये प्रति लीटर हो जाएगा. आपको बता दें कि बुधवार को उत्‍तर प्रदेश के नोएडा में बुधवार को पेट्रोल की कीमत 95.48 रुपये प्रत‍ि लीटर, गाज‍ियाबाद में  95.06 रुपये प्रत‍ि लीटर और हर‍ियाणा के गुरुग्राम में 95.81 रुपये प्रत‍ि लीटर है.

बता दें कि दिल्ली से सटे हरियाणा और उत्तर प्रदेश के शहरों में वैट कम होने के चलते पेट्रोल और डीजल की कीमत में प्रति लीटर 5 रुपये से भी अधिक अंतर आ चुका था. ऐसे में दिल्ली की जनता का भी पेट्रोल और डीजल पर से वैट घटाने का दबाव था. ऐसे में  बुधवार को कैबिनेट की बैठक के बाद दिल्ली सरकार ने पेट्रोल पर से वैट घटाया है, इसके बाद पेट्रोल 8 रुपये तक सस्ता हो जाएगा.Delhi people are going to uttar pradesh and hariyana where petrol price is  2.5 rupees cheaper

Advertisement

बुधवार को सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल डीजल के नए रेटजारी कर दिए हैं. पेट्रोल डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. जारी हुए रेट से पता चला है कि आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का दाम (Petrol Price) 103.97 रुपये प्रति लीटर है, वहीं डीजल की बिक्री 86.57 रुपये प्रति लीटर हो रही है. बता दें कि तेल कंपनियों (IOCL) ने आज भी पेट्रोल डीजल (Petrol diesel rate) के की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है.

इस तरह पता कर सकते हैं आज के ताजा भाव

पेट्रोल डीजल का रोज का रेट आप SMS के जरिए भी जान सकते हैं (How to check diesel petrol price daily). इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल उपभोक्ता RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं. वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर भाव पता कर सकते हैं.diesel price india: Petrol Diesel Price: गुरुवार से पेट्रोल पांच औ८र डीजल  10 रुपये सस्ता हो जायेगा - Navbharat Times

Advertisement

विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे 9142802566

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement

Related posts

महंगाई से जूझ रहे उपभोक्ताओं पर बढ़ जाएगा बोझ ,1 अप्रैल से टीवी, एसी, फ्रिज और स्मार्टफोन दूध महंगे हो जाएंगे

News Times 7

देश का बजट हुआ चुनावी बजट ,बंगाल सहित सभी गैर भाजपा शासित राज्यों के लिए 3लाख करोड़ के पैकेज

News Times 7

हिमाचल की कारीगरी मिलेगी बड़े शॉपिंग प्लेटफॉर्म पर ऐमजॉन और फ्लिपकर्ट पर बिकेंगे सामान

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़