News Times 7
Other

12,500 फुट की सबसे ऊंची चोटी केदारकंठा पर बिहार के 3 छात्रों ने फहराया तिरंगा

बिहार के 3 छात्रों ने केदारकंठा की 12,500 फुट की सबसे ऊंची चोटी पर तिरंगा फहरा रिकार्ड बना दिया है मजबूत इरादों के साथ निकले बिहार (Bihar) के चार छात्रों ने उत्तराखंड में सबसे ऊंची चोटी को फतह करने में कामयाबी हासिल की है. पटना विश्विद्यालय के छात्र आयुष सुमन और गौरव व वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी के आर.के शुक्ला और उनके गाइड गोपीचंद ने माउंटेन क्लाइम्बिंग  के क्षेत्र में अपना लोहा मनवाते हुए उत्तराखंड केदारकंठा ट्रेक पर 12,500 फुट की ऊंचाई पर भारत का तिरंगा फहराने का रिकॉर्ड बनाया है.

केदारकंठा ट्रेक उत्तराखंड की ऊंची चोटियों में से एक है. बावजूद इसके चार बिहारी छात्रों ने इसे फतह करने में सफलता हासिल की है. आयुष सुमन की मानें तो इसे फतह करने में उन्हें चार दिन लग गए और इन चार दिनों में से तीन दिन सभी को जंगल में टेंट लगाकर गुजारा करना पड़ा. चोटी फतह करना काफी मुश्किल था क्योंकि पहाड़ पर जमी बर्फ पर काफी फिसलन थी. पल भर में कई हजार फुट नीचे खाई में गिरने का भी डर था. वहीं, गौरव के मुताबिक इस सफर पर जाने से पहले कई लोगों ने उन्हें डराया था कि यह असंभव है और खतरे से खाली नहीं है. लेकिन इसके बावजूद सभी ने हिम्मत नहीं हारी और मजबूत इरादों के साथ चोटी फतह करने में कामयाबी हासिल की.3 bihari students with their coach hoist tricolor at 12500 feet height of  kedarkantha trek in uttarakhand nodmk8 - बिहार के 3 छात्रों ने केदारकंठा की सबसे  ऊंची चोटी फतह की, 12,500

आयुष और गौरव की मानें तो 12,500 फुट की ऊंचाई पर तिरंगा फहराने के बाद अब उनका अगला लक्ष्य माउंटेन क्लाइम्बिंग के क्षेत्र में भारत की हर ऊंची चोटी पर तिरंगा फहराना और नया इतिहास बनाना है. छात्रों की इस सफलता से विश्विद्यालय प्रशासन भी काफी खुश है और सभी को बधाई देकर गौरवान्वित महसूस कर रहा है.

Advertisement

आयुष और गौरव पटना कॉलेज के मनोविज्ञान के तृतीय वर्ष के छात्र हैं जबकि आर.के शुक्ला वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी में थर्ड ईयर के छात्र हैं.

विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे 9142802566

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement

Related posts

व्हाट्सएप ग्रुप में अन्य सदस्यों की आपत्तिजनक पोस्ट के लिए ग्रुप एडमिन को जिम्मेदार नहीं -बॉम्बे हाईकोर्ट

News Times 7

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में केजरीवाल की किया योगी पर सियासी हमला कहा 5 वर्षों में योगी जी ने केवल कब्रिस्तान

News Times 7

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ धाम में करीब चार सौ करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया,जय बाबा केदार’ के जयकारों से किया संबोधन

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़