News Times 7
टॉप न्यूज़ब्रे़किंग न्यूज़

राजस्थान की राजनीती में उलटफेर जारी ,तीनों मंत्रियों का इस्तीफा स्वीकार ,कल शाम चार बजे होगा शपथ ग्रहण

राजस्थान में सियासी उलटफेर शुरू है ,राजस्थान की गहलोत सरकार के तीन मंत्रियों ने शुक्रवार शाम को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। ताजा जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अब तीनों मंत्रियों के इस्तीफे स्वीकार कर लिए हैं। इस्तीफा देने वाले मंत्रियों में शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, राजस्व मंत्री हरीश चौधरी और स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा शामिल हैं। बता दें कि कल ही तीनों मंत्रियों ने सोनिया गांधी को पत्र भेजकर इस्तीफे देने की पेशकश की थी। इन सभी मंत्रियों ने एक व्यक्ति एक पद के सिद्धांत के चलते इस्तीफा दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक कल शाम चार बजे नए मंत्रियों का शपथग्रहण होगा।  वहीं इन सबके बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री निवास पर अजय माकन और अशोक गहलोत की बैठक जारी है।

rajasthan news: Rajasthan mantrimandal vistaar ki live khabren :सोनिया  गांधी से मंजूर किया राजस्थान के तीन मंत्रियों का इस्तीफा, जल्द मंत्रिमंडल  पुर्नगठन - Navbharat Times
शाम पांच बजे बुलाई बैठक
सीएम अशोक गहलोत उदयपुर के दौरे पर थे, लेकिन कांग्रेस आलाकमान के आदेश पर उन्होंने दौरा रद्द कर दिया। इसके बाद उन्होंने अपने आवास पर आज शाम पांच बजे कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की बैठक बुला ली है। माना जा रहा है कि वे इसी बैठक में सभी मंत्रियों से इस्तीफा मांग सकते हैं। इसके बाद गहलोत मंत्रिमंडल का पुनर्गठन किया जाएगा।

पायलट खेमे को मिल सकती है मंत्रिमंडल में जगह 
दरअसल, राजस्थान में सचिन पायलट का खेमा इस वजह से ही नाराज है कि गहलोत कैबिनेट में उन्हें अहमियत नहीं दी जा रही है, लेकिन अब माना जा रहा है कि गहलोत के नए कैबिनेट में सचिन पायलट के खेमे के अलावा निर्दलीय और बसपा से आए विधायक भी शामिल होंगे और उन्हें मंत्री बनाया जाएगा।Rajasthan: कल शाम नए मंत्रियों की शपथ, 3 के इस्तीफे मंजूर, कुछ और छोड़ेंगे  पद, जानें टीम गहलोत के बारे में | Rajasthan Jaipur Ashok Gehlot cabinet  expansion new ministers will be

Advertisement

तीन मंत्रियों ने सौंपे थे इस्तीफे 
राजस्थान में शुक्रवार को बड़ा सियासी घटनाक्रम देखने को मिला था। दरअसल, यहां तीन मंत्रियों शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा और राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने इस्तीफे का एलान कर दिया था। इसके बाद राजस्थान के कांग्रेस प्रभारी अजय माकन जयपुर पहुंच गए, वे सीधे मुख्यमंत्री आवास पर गए और वहां देर रात तक सीएम के साथ उनकी बैठक होती रही। इन तीन मंत्रियों के इस्तीफे के बाद गहलोत कैबिनेट में 12 मंत्री पद खाली हो गए हैं। खबर आ रही है कि सीएम गहलोत ने तीनों मंत्रियों के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है। इस्तीफे के बाद गोविंद सिंह डोटासरा का बयान भी सामने आया है, उन्होंने कहा है कि कांग्रेस पार्टी के ‘एक पद एक व्यक्ति’ के सूत्र को ध्यान में रखते हुए हम लोगों ने अपना इस्तीफा सोनिया गांधी को दिया है। उन्होंने बताया कि आज शाम पांच बजे कैबिनेट की बैठक होगी।

विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे 9142802566

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement

Related posts

कोरोना मे बेसहारा हुए बच्चों को 5हजार रूपये पेंशन देगी शिवराज सरकार

News Times 7

नितीश होंगे सीएम तो तारकेश्वर प्रसाद और रेणु देवी को डिप्टी सीएम की कमान

News Times 7

पेरू में 330 फीट नीचे काम कर रहे सोने की खदान में आग लगने से 27 श्रमिकों की मौत

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़