News Times 7
टॉप न्यूज़ब्रे़किंग न्यूज़

बिहार पंचायत चुनाव में सबसे कम उम्र की मुखिया बनी अनुष्का, 21 की उम्र में बनाया रिकॉर्ड

बिहार पंचायत चुनाव में सबसे कम उम्र में पंचायती पदों पर विजयी होने वाली शिवहर जिले की रहने वाली अनुष्का कुमारी ने अनोखा कीर्तिमान अपने नाम किया है, बिहार के शिवहर जिले से सबसे कम उम्र की युवती न सिर्फ मुखिया निर्वाचित की गयी है बल्कि वह शिक्षित है. बिहार में अब तक के सबसे कम उम्र की मुखिया बनने का रिकॉर्ड शिवहर प्रखंड के कुशहर पंचायत के अनुष्का कुमारी ने बनाया है. जिले के कुशहर पंचायत की सबसे कम उम्र की मुखिया अनुष्का कुमारी बनी है.

बिहार पंचायत चुनाव में नया रिकॉर्ड, सबसे कम उम्र की मुखिया बनी अनुष्का

अनुष्का महज 21 वर्ष की हैं. उन्होंने मुखिया पद का चुनाव 287 वोटों से जीता है. नवनिर्वाचित मुखिया अनुष्का कुमारी को 2625 मत प्राप्त हुए तो वही उनकी प्रतिद्वंदी रहीं रीता देवी को 2338 मत प्राप्त हुआ. अनुष्का कुमारी ने अपने जीत का श्रेय जनता को दिया है. आपको बता दें कि अनुष्का कुमारी ने बेंगलुरू से पढ़ाई की है और इसके बाद उन्होंने पंचायत का चुनाव लड़ा थी. युवा होने के साथ-साथ वो सबसे कम उम्र की मुखिया बनी हैं.Bihar Panchayat Chunav: बिहार में सबसे कम उम्र की मुखिया बनी अनुष्का, 21 की  उम्र में बनाया रिकॉर्ड

Advertisement

अनुष्का से जब उनकी जीत और इतनी कम उम्र में राजनीति में एंट्री को लेकर सवाल किए गए तो उन्होंने बताया है कि क्षेत्र में काफी समस्याएं हैं. इन समस्याओं और भ्रष्टाचार को दूर करने को लेकर वो पंचायत चुनाव लड़ी थीं. पंचायत की जनता ने जो भरोसा करके जिताया है उसे कभी मैं टूटने नहीं दूंगी. वो बेंगलुरु में रहकर पढ़ाई करती थीं. अनुष्का ने हिस्ट्री ऑनर्स से बैचलर डिग्री हासिल की है और आगे भी पढ़ाई जारी रखना चाहती है. नवनिर्वाचित मुखिया अनुष्का कुमारी अन्य युवाओं के लिए एक प्रेरणा हैं. अनुष्का ने बताया कि जिस भी क्षेत्र में आप काम करते हैं उस क्षेत्र में कड़ी मेहनत और लगन के साथ काम करना चाहिए. सफलता के पीछे आप नहीं सफलता आपके पीछे रहेगी. 21 साल की मुखिया अपने दादा को आदर्श मानती हैं. अनुष्का कुमारी पूर्व जिला परिषद सदस्य सुनील सिंह की पुत्री हैं.

विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे 9142802566

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement

Related posts

योगी का नया कानून – बिना वारंट तलाशी लेने, गिरफ्तार करने का अधिकार

News Times 7

उत्तराखंड की धामी सरकार ने राज्य में ब्रिटिश काल का ठप्पा हटाने का लिया निर्णय,बदलेंगे नाम जगहों के

News Times 7

फेसबुक पर मिलेगा आपको मनचाहा प्यार ,जानें क्या नाम है एप का…..

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़