News Times 7
अर्थव्यवस्थाटॉप न्यूज़

औंधे मुँह गिरा बिटक्वाइन का दाम, 4 लाख तक फिसला

बिटक्वाइन पर पैसा लगाने वाले लोगो के लिए बुरी खबर है, क्रिप्टोकरेंसी बाजार के लिए 16 नवंबर यानी मंगलवार का दिन बेहद बुरा साबित हुआ। दरअसल, दिन शुरू होते ही लगभग सभी डिजिटल मुद्राओं में गिरावट दिखाई दी और जैसे-जैसे दिन बढ़ा, ये गिरावट भी बढ़ती गई। ताजा हाल की बात करें तो दुनिया की सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी बिटक्वाइन में आज हजारों नहीं बल्कि लाखों की कमी आई। इसका दाम एक दिन में ही 4 लाख रुपये घट गया। सिर्फ बिटक्वाइन ही नहीं ईथेरियम, लाइटक्वाइन, पॉल्काडोल और डॉक्वाइन समेत लगभग सभी करेंसी लाल निशान पर बने हुए हैं।

Cryptocurrencies: ये बातें जो आपको जरूर पता होनी चाहिए Cryptocurrencies:  These things you must know | Money9 Hindi
बिटक्वाइन के दाम आठ फीसदी तक गिरे  
मंगलवार को दुनिया की सर्वाधिक लोकप्रिय डिजिटल करेंसी बिटक्वाइन की कीमत आठ फीसदी तक घट गई। खबर लिखे जाने तक इसमें 7.96 फीसदी या 4,20,322 रुपये की गिरवाट आ चुकी थी। इस गिरावट के साथ बिटक्वाइन का दाम गिरकर 48,61,718 रुपये पर आ गया। गौरतलब है कि हाल ही में बिटक्वाइन ने अपने ऑल टाइम हाई स्तर को छुआ था।

ईथेरियम में नौ फीसदी की बड़ी गिरावट आई 
बिटक्वाइन के अलावा दुनिया की दूसरी सबसे पसंदीदा क्रिप्टोकरेंसी ईथेरियम में भी आज बड़ी गिरावट आई। इसका दाम 9.33 फीसदी तक घट गया। इस गिरावट के बाद ईथेरियम की क्रिप्टो बाजार में कीमत 35,415 रुपये कम हो गई। लाल निशान पर कारोबार करने के दौरान आज इस डिजिटल करेंसी का दाम 3,44,174 रुपये पर आ गया।कोरोना वायरस: क्या सेंसेक्स में 1,000 अंक की गिरावट का कोरोना वायरस इकलौता  कारण नहीं है? | ET Hindi

Advertisement

अन्य आभाषी मुद्राओं का भी हाल बुरा 
सबसे बड़ी दोनों क्रिप्टोकरेंसी बिटक्वाइन और ईथेरियम में गिरावट के साथ ही अन्य दूसरी डिजिटल करेंसी में भी जबरदस्त गिरावट रही। चेनलिंक (LINK) में आज 12.67 फीसदी की गिरावट आई और इस कॉइन की कीमत घटकर 2,400.92 रुपये पर आ गई। वहीं लाइटक्वाइन (LTC) ने 13.90 फीसदी की गिरावट लेकर अपनी कीमत 18,925 रुपये दर्ज कराई। इसके साथ ही कार्डानो और रिपल, पॉल्काडोट, शीबा इनू समेत कई डिजिटल करेंसी लाल निशान पर रहीं।

टेथर की कीमत में मामूली बढ़त आई 
फायदे में रहने वाली डिजिटल करेंसी की बात करें तो मंगलवार को टेथर क्वाइन और अंडरडॉग समेत इक्का-दुक्का करेंसी ही मामूली बढ़त ले पाईं। दस सबसे लोकप्रिय क्रिप्टो में शुमार टेथर की कीमत 1.4 फीसदी बढ़ी और इस तेजी के साथ इसका दाम  की बढ़त पर था और इसकी कीमत भारत में 81.69 रुपये पर पहुंच गया। इसके साथ ही इसका बाजार पूंजीकरण भी बढ़कर 5.5 खरब डॉलर हो गया।कुवैती दिनार से भी महंगी है ये करेंसी, लाखों में मिलती है इसकी कीमत -  Sachchi Khabar

विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे 9142802566

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement
Advertisement

Related posts

RLSP अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को बड़ा झटका लगा, तेजस्वी का दावा -उपेंद्र कुशवाहा को छोड़कर पूरी पार्टी का राजद में विलय

News Times 7

बंगाल मे भाजपाईयों की गुंडागर्दी, दंगा फैलाते दिखे

News Times 7

उत्तरप्रदेश में लागु हो सकता है यूनिफॉर्म सिविल कोड जानिये केशव प्रसाद मौर्या ने क्या ?

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़