News Times 7
अर्थव्यवस्थाब्रे़किंग न्यूज़

राजधानी दिल्ली सहित पुरे देश में मंडरा रहा है बिजली संकट का खतरा , दिल्ली के लिए सीएम केजरीवाल ने लिखा पीएम को खत

देश की राजधानी दिल्ली सहित पुरे देश में कोयले की कमी के कारण बिजली संकट का खतरा मंडरा रहा है अब देश जब बिजली का संकट पैदा हो सकता है तो उस से अछूती दिल्ली कैसे हो सकती है आज इसी सम्बन्ध में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली सहित पुरे देश में होने वाली परेशानी से अवगत कराया दरसल दिल्ली में बिजली सप्लाई करने वाली कंपनी टाटा पावर डीडीएल ने अपने उपभोक्ताओं को मैसेज कर गुजारिश की है कि वह संभाल कर बिजली खर्च करें। टाटा पावर ने यह मैसेज इसलिए किया है क्योंकि देश इस वक्त कोयले की कमी से जूझ रहा है जिसके चलते बिजली के उत्पादन में आने वाले दिनों में परेशानी होगी।

No Coal left in private thermal power plants of Punjab and electricity  generation may stop from today
केजरीवाल ने लिखा प्रधानमंत्री को खत
वहीं अब दिल्ली सरकार ने भी राजधानी पर मंडरा रहे दिल्ली संकट के बारे में संज्ञान लिया है। कोयले की कमी को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री को पत्र लिख दिया है। केजरीवाल ने प्रधानमंत्री से दखल की मांग की है।

केजरीवाल ने कहा कि, दिल्ली में बिजली संकट पैदा हो सकता है। मैं खुद पूरी स्थिति पर बारीकी से नजर बनाए हुए हूं। हम इस स्थिति से निपटने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं। इसी बीच मैंने प्रधानमंत्री को खत लिखकर इस मामले में दखल देने को कहा है।Udaipur City News - बिजली संकट: शहरी व ग्रामीण क्षेत्रें में प्रतिदिन कटौती  तय, बिजली बचाने की अपील | Patrika News

Advertisement

ये हो सकती है परेशानी
बिजली के उत्पादन में रुकावट आने से बिजली की सप्लाई में भी दिक्कत आएगी जो अंततः उपभोक्ताओं को बिजली कटौती के रूप में झेलना होगा। ऐसे में टाटा पावर ने अपने ग्राहकों से संभालकर बिजली खर्च करने को कहा है ताकि कमी होने पर भी 24 घंटे आपूर्ति हो सके।

टाटा पावर मुख्यतः उत्तर पश्चिमी दिल्ली में बिजली सप्लाई करता है और इसी इलाके के ग्राहकों को यह मैसेज मिला है। टाटा पावर कोयले से उत्पादित होने वाली बिजली सप्लाई करता है और उसके पास अब सिर्फ दो दिनों का स्टॉक बचा है।

टीपीडीडीएल के सीईओ गणेश श्रीनीवासन ने जानकारी दी कि कोयले का स्टॉक कम होने के चलते दिल्ली को बिजली कटौती का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि दिल्ली और केंद्र दोनों सरकारों द्वारा उठाए जा रहे कदमों से राहत मिलने की पूरी उम्मीद है। हालांकि इस बारे में अभी दिल्ली सरकार का कोई पक्ष नहीं मिल सका है।

Advertisement

उपभोक्ताओं को मिला ये एसएमएस
शनिवार को भेजे गए एसएमएस में लिखा है कि, ‘चूंकि पूरे उत्तर भारत में कोयल का सीमित स्टॉक बचा है तो दोपहर दो बजे से 6.00 बजे तक बिजली की सप्लाई में परेशानी आ सकती है। कृपया संभाल कर बिजली खर्च करें। जिम्मेदार नागरिक बनें। असुविधा के लिए खेद है।’ भारत में बिजली संकट का खतरा, कोयले की कमी से जूझ रहे Thermal Power Plants |  Prabhat Khabar - YouTube

विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे 9142802566

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

एमपी में तेज आवाज में लाउड स्पीकर बजाने पर रोक, CM मोहन यादव का बड़ा फैसला

News Times 7

पेट्रोल और डीजल के दामों में भारी कटौती 5 रुपये प्रति लीटर और 3 रुपये प्रति लीटर हुआ सस्ता

News Times 7

कोरोना वायरस ने एक बार फिर से बजायी खतरे की घंटी, सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा आदेश

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़