News Times 7
बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

बिहार में जातीय जनगणना का मुद्दा चढ़ा परवान ,नितीश ने फेका प्रधानमंत्री पर बात – कहा बुलावे का इन्तजार है

बिहार में जातीय जनगणना का मुद्दा अब बहस का विषय बन गया है मुख्या विपक्षी दल अब इस मुद्दे को भुनाने और सरकार पर दबाव बनाने में लगे है आगामी सात अगस्त को तेजस्वी यादव के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने जातीय जनगणना कराए जाने की मांग को लेकर सभी जिला मुख्यालयों में प्रदर्शन करेगी. वहीं, सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने भी नया सियासी दांव चल दिया है. बिहार में जाति आधारित जनगणना को मंजूरी,चुनाव से पहले नीतीश का दांवमुख्यमंत्री ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है कि देश में जातीय जनगणना करवाई जाए. इसके लिए उनसे मिलने सियासी दलों का एक प्रतिनिधिमंडल भी जाएगा. सीएम नीतीश ने कहा कि अब  प्रधानमंत्री मोदी के बुलावे का इंतजार कर रहे हैं.

https://youtube.com/channel/UCOPAdN5hOPqRmrNhZ7v2p-A

youtube  चैनल को सब्सक्राइब शेयर और कमेंट जरुर करें

बता दें कि बीते 30 जुलाई को बिहार विधान सभा के मानसून सत्र के अंतिम दिन जाति जनगणना के मसले पर  नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की थी. विधानसभा स्थित CM कक्ष में मुख्यमंत्री नीतीश  और  महागठबंधन के सभी दलीय नेताओं के साथ मीटिंग में तेजस्वी ने मांग की कि बिहार की ओर से केंद्र सरकार पर यह दबाव डाला जाए कि सरकार जातीय जनगणना कराए.

Advertisement

तेजस्वी यादव ने कहा कि CM नीतीश ने आश्वासन दिया है कि जब वे दिल्ली से लौटेंगे उसके बाद 2 अगस्त को प्रधानमंत्री से मिलने के लिए समय मांगेंगे और पत्र भी लिखेंगे. तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद कहा जाति जनगणना को लेकर बिहार विधानसभा ने सर्वसम्मति से सब दलों ने इस पर प्रस्ताव पारित किया. प्रस्ताव केंद्र को भेजा भेजा, लेकिन इस पर काम नहीं हुआ. सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के दांव-पेंच के बीच अब यह तय हो गया है कि जातीय जनगणना का मामला अब ठंडे बस्ते में नहीं पड़ने वाला बल्कि इसको लेकर अब एक बड़ी सियासत की तैयारी शुरू हो चुकी है.बिहार में जातिगत जनगणना : कितने नेक हैं नीतीश कुमार के इरादे? | फॉरवर्ड  प्रेस

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement

Related posts

दिल्ली नगर निकाय चुनाव की तारीख का हुआ ऐलान ,4 दिसंबर को मतदान, 7 को नतीजे

News Times 7

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिए घर वापसी के संकेत

News Times 7

एयर इंडिया की फ्लाइट में बुजुर्ग महिला पर पेशाब करने वाले आरोपी शंकर मिश्रा बेंगलुरु से​ गिरफ्तार

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़