News Times 7
ब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने बाबा रामदेव पर एलोपैथी इलाज के खिलाफ झूठ फैलाने का लगाया आरोप ,रामदेव पर मुकदमा चलाने की मांग

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने योग गुरु  बाबा रामदेव पर एलोपैथी इलाज के खिलाफ झूठ फैलाने का लगाया आरोप लगाया है डॉक्टर्स की संस्था ने रामदेव पर मुकदमा चलाने की मांग भी की है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को लिखे पत्र में IMA ने कहा, ‘सोशल मीडिया पर रामदेव का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें बाबा एलोपैथी को बकवास और दिवालिया साइंस कह रहे हैं।Baba Ramdev; Indian Medical Association Response to Yog Guru Baba Ramdev  Video | स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखकर कहा- बीमार पड़ने पर खुद एलोपैथी इलाज  कराते हैं रामदेव, झूठ फैला ...‘IMA ने लिखा है कि इससे पहले कोरोना के लिए बनाई गई अपनी दवा की लॉन्चिंग के दौरान भी रामदेव ने डॉक्टर्स को हत्यारा कहा था। कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री भी मौजूद थे। सभी इस बात को जानते हैं कि बाबा रामदेव और उनके साथी बालकृष्ण बीमार होने पर एलोपैथी इलाज लेते हैं। इसके बाद भी अपनी अवैध दवा को बेचने के लिए वे लगातार एलोपैथी के बारे में भ्रम फैला रहे हैं। इससे एक बड़ी आबादी पर असर पड़ रहा है।Hindi News - AWAZ PLUS (आवाज प्लस) is leading No. 1 Hindi News Paper brings  Latest and Breaking News Samachar in Hindi from Politics, World ...

IMA ने कहा- रामदेव ने DGCI की साख को चुनौती दी
IMA ने लिखा है, ‘बाबा रामदेव ने ये दावा किया है कि रेमडेसिविर, फेवीफ्लू और DGCI से अप्रूव दूसरी ड्रग्स की वजह से लाखों लोगों की मौत हुई है। उन्होंने ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DGCI) और स्वास्थ्य मंत्री की साख को चुनौती दी है। कोरोना मरीजों के इलाज में रेमडेसिविर के इस्तेमाल की मंजूरी केंद्र की संस्था सेंट्रल ड्रग्स स्टैंडर्ड कंट्रोल ऑर्गेनाइजेशन (CDSCO) ने जून-जुलाई 2020 में दी थी।

 

Advertisement

ये भ्रम फैलाने और लाखों लोगों की जान खतरे में डालने के लिए बाबा रामदेव पर मुकदमा चलाया जाना चाहिए। रामदेव ने फेवीपिराविर को बुखार की दवा बताया था। इससे पता चलता है कि मेडिकल साइंस को लेकर उनका ज्ञान कितना कम है।कोरोना मरीज़ों-डॉक्टरों का मज़ाक उड़ाने पर आईएमए उपाध्यक्ष ने रामदेव के  ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज करवाई‘IMA ने यह भी लिखा है कि कोरोना महामारी के चलते देश इस वक्त हेल्थ इमरजेंसी से गुजर रहा है। संक्रमण की वजह से अब तक लाखों लोगों की जान जा चुकी है। डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ सरकार के साथ मिलकर इसे रोकने की कोशिश में लगे हुए हैं। जानलेवा वायरस के खिलाफ डॉक्टर देशभर में आगे आकर लड़ाई लड़ रहे हैं। कोरोना मरीजों को बचाते-बचाते हजारों डॉक्टर संक्रमित हुए हैं। इनमें से 1200 डॉक्टर्स की जान भी गई है।

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement

Related posts

गन्ना खरीद की कीमत में 8% का इजाफा ,किसान आंदोलन को देखते हुए हुआ फैसला

News Times 7

बिहार पंचायत चुनाव में गुंडे और बदमाशो से निपटने और बूथ लूट और हिंसा रोकने के लिए पुलिस ने तैयार किया खाका

News Times 7

1 मई से बदल जाऐंगे जीएसटी से जुड़े काफी अहम नियम, कारोबारियों के इनपुट टैक्‍स क्रेडिट पर भी पड़ेगा असर

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़