News Times 7
आंदोलनटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

किसानों का हल्लाबोल, 135 किमी लंबे ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर ‘ट्रैक्टर मार्च’ से शक्ति प्रदर्शन…

दिल्ली की सीमाओं पर पिछले डेढ़ महीने से किसान लगातार केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ अडिग हैं। वहीं दूसरी ओर केंद्र सरकार ने भी कह दिया है कि वह अपने कदम पीछे नहीं हटाएगी। ऐसे में विरोध के स्वर लगातार बढ़ते जा रहे हैं। किसानों का हल्लाबोल गुरुवार सुबह अलग रूप में देखने को मिला। किसानों की सात दौर की वार्ता बेनतीजा रही थी, इसलिए किसानों ने अपने आंदोलन को और तेज कर दिया है। गुरुवार सुबह से ही राजधानी की सीमाओं पर ट्रैक्टर मार्च शुरू हो गया। गाजियाबाद के यूपी गेट पर प्रदर्शन कर रहे किसान आज यानी गुरुवार सुबह 135 किमी लंबे ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर गणतंत्र दिवस के लिए अपने ‘ट्रैक्टर मार्च’ का ‘ड्रेस रिहर्सल’ करेंगे।

गाजीपुर सीमा पर भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि आज, हमारी ट्रैक्टर रैली डासना, अलीगढ़ रोड तक जाएगी और फिर गाजीपुर लौट जाएगी। यह 26 जनवरी को एक समान रैली के लिए पूर्वाभ्यास है। केंद्र सरकार के साथ अगले दौर की वार्ता कल आयोजित की जाएगी।

इसके कारण एनएच-9 सहित दो नेशनल हाईवे से गुजरने वाले लोगों पर इस रिहर्सल का असर होने की संभावना है। हालांकि, योगेंद्र यादव ने कहा कि ये किसान आज दिल्ली में एंटर नहीं करेंगे। इधर, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के अधिकारियों ने कहा कि ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर ट्रैक्टरों की अनुमति नहीं है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

बीजेपी के कोरोना वैक्सिंग पर नहीं है भरोसा -अखिलेश

News Times 7

बिहार नगर निकाय चुनाव-2022 के लिए मतदान केंद्रों के गठन और अपडेटेड मतदाता सूची के प्रकाशन की तिथि घोषित

News Times 7

दिल्ली में केजरीवाल सरकार शिक्षा के स्तर में बढ़ोतरी के लिए की टीचर्स यूनिवर्सिटी बनाने का ऐलान

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़