News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

दिल्ली में जंग जारी ,कभी आप तो कभी भाजपा की बारी ,AAP ने लगाया बीजेपी पर भ्रष्टाचार का आरोप

राजनीति के कसीदे ऐसे ही बुने जाते हैं जब सत्ता में पार्टियां आती हैं तो अपने तेवर जरूर दिखाते हैं !अब तीन कार्यकाल से दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी और दिल्ली के एमसीडी में लंबे समय से काबिज भाजपा पर आरोप प्रत्यारोप के दौर जारी रखे हुए हैं ! क्योंकि जो आरोप आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर लगाया है उन आरोपों की बस जांच होने भर की देर है ,क्योंकि यह मामला एमसीडी से जुड़ा हुआ पहाड़ के कूड़े हटाने की मशीन से है , जहां आम आदमी पार्टी का आरोप है की 8.5 करोड़ की मशीन खरीदने के बजाय बीजेपी ने इसे किराए पर ही ले लिया, और किराए के 180 करोड़ का बिल बना दिया आरोपों से घिरे भाजपा ने कहा कि पहले जांच कराई जाए उसके बाद तथ्यों को सामने लाया जाए आइए पढ़ते हैं पूरे मामले को – दरअसल, ‘आप’ के एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने ऑडिट रिपोर्ट का हवाला देते हुए बीजेपी पर बड़े आरोप लगाए हैं.Durgesh Pathak Says Bjp Leaders Did Corruption Of Rs 180 Crore In The Name Of Cleaning Garbage - भाजपा नेताओं ने कूड़े के पहाड़ की सफाई के नाम पर किया 180 करोड़ का भ्रष्टाचार ... उन्होंने कहा है कि “एमसीडी ने कूड़े के पहाड़ों को हटाने के लिए 50 मशीनें 5 साल के लिए किराये पर लीं. एक मशीन का किराया 6 लाख रुपये महीना है, इस तरह 50 मशीनों का 5 साल का किराया 180 करोड़ रुपये हुआ. जबकि एमसीडी 50 मशीनें 8.5 करोड़ रुपये में खरीद सकती थी. लेकिन जो काम 8.5 करोड़ रुपये में हो सकता है, बीजेपी भ्रष्टाचार करने के लिए उसी काम को 180 करोड़ में करा रही है.”

‘आप’ नेता दुर्गेश पाठक ने भलस्वा लैंडफिल साइट से संबंधित एक ऑडिट रिपोर्ट का हवाला दिया. उन्होंने कहा कि जिस एक मशीन के लिए बीजेपी एक महीने के लिए 6 लाख रुपये किराया दे रही है, बाजार में उस मशीन की कुल कीमत ही मात्र 17 लाख रुपये है. पाठक ने कहा कि यदि बीजेपी शासित नगर निगम इन 50 मशीनों को बाजार से खरीदती है, तो कुल 8.5 करोड रुपये में 50 मशीनें खरीदी जा सकती हैं.”भाजपा ने केजरीवाल पर लगाया ऑक्सीमीटर खरीद में भ्रष्टाचार का आरोप

पाठक ने आगे आरोप लगाते हुए कहा कि “बीजेपी मात्र 8.5 करोड रुपये की कीमत वाली मशीनों को किराये पर लेकर 180 करोड रुपये का खर्चा कर रही है. जो काम मात्र 8.5 करोड़ रुपये में हो सकता था, बीजेपी उस काम को करने के लिए जबरदस्ती180 करोड रुपये बर्बाद कर रही है”

Advertisement

वहीं, इस मसले पर दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने ‘आप’ के आरोप पर एक बयान जारी किया. इसमें उन्होंने कहा कि, “यह अत्यंत दुखद है कि आम आदमी पार्टी ने नव वर्ष की शुरुआत लैंडफिल साईट पर प्रयुक्त ट्रोमल मशीनों पर झूठ बोल कर की है. दुर्गेश पाठक ने जो कहा है कि नगर निगमों ने ट्रोमल मशीनों के लेकर पांच वर्ष का कांट्रैक्ट किया है और ट्रोमल मशीन की कीमत 17 लाख है, वो झूठ है.”

दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता के मुताबिक, “पूर्वी निगम आदि के ट्रोमल मशीन कॉन्ट्रैक्ट वार्षिक हैं, इसलिए उनकी 5 साल की लागत का मूल्यांकन बेमानी है. बाजार से सत्यापित किया जा सकता है कि ट्रोमल मशीन की कीमत लगभग 52 लाख होती है. नगर निगमों ने उन्हे प्रयोग खर्च एवं रखरखाव लागत के साथ 6 लाख रूपये प्रति माह के किराये पर लिया है.”

Advertisement

बीजेपी नेता ने आम आदमी पार्टी को तथ्यों की जांच की सलाह देते हुए कहा कि, “हर मशीन पर 3 ड्राइवर और 3 ऑपरेटर, तीन शिफ्ट में काम करते हैं. तेल खर्च आता है और लैंडफिल साइट पर दैनिक टूट-फूट भी बहुत अधिक होती है, जिसका अनुमानित खर्च 5 लाख रूपये प्रतिमाह प्रति ट्रोमल आता है. इसे सप्लायर कम्पनी चुकाती है. साथ ही वह साल में 365 दिन मशीन उपलब्ध कराती है.”

बता दें कि दिल्ली में नगर निगम चुनाव में लंबा वक्त है, लेकिन दोनों ही दलों के बीच खींचतान का सिलसिला काफ़ी तेज़ हो गया है. पिछले दिनों आम आदमी पार्टी ने बीजेपी शासित नगर निगम पर 2500 करोड़ की गड़बड़ी का आरोप लगाया था, तो वहीं बीजेपी मेयर दिल्ली सरकार से 13 हजार करोड़ रुपये बकाये की मांग करते नज़र आये थे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बिहार मे अनेकों बार शपथ ग्रहण करा चुके मुख्यमंत्री नितीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह में जेपी नड्डा व अमीत शाह होंगे शामिल

News Times 7

किसानों का दिल्ली आने से इनकार जारी रहेगा धरना

News Times 7

किसान आंदोलन को लेकर रेलवे हुआ सख्त RPF के 20 अतिरिक्त कंपनियां आंदोलन के खिलाफ तैयार

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़