News Times 7
बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

RRB CBT Exam Schedule 2020 Released: दो शिफ्ट में होंगे एग्जाम, देखें एग्‍जाम सिटी और डेट की जानकारी

RRB CBT Admit Card, Exam Schedule 2020: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने मिनिस्‍टीरियल तथा आइसोलेटेड कैटेगरी के पदों पर भर्ती के लिए कम्‍प्‍यूटर आधारित परीक्षा (CBT) का शेड्यूल जारी कर दिया है. रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर पूरा शेड्यूल रिलीज किया गया है जिसे चेक करने का लिंक वेबसाइट के होमपेज पर ही मौजूद है. इसके अलावा एग्‍जाम सिटी और डेट की जानकारी तथा मॉक टेस्‍ट के लिए लिंक भी जारी कर दिया गया है. जिन उम्‍मीदवारों ने एग्‍जाम में शामिल होने के लिए अप्‍लाई किया है, वे फौरन आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर दिए गए लिंक पर विजिट करें.

देखें: आजतक LIVE TV

जारी शेड्यूल के अनुसार, ऑनलाइन परीक्षा 15 दिसंबर से शुरू होंगी. परीक्षा 4 दिनों तक दो शिफ्ट्स में आयोजित की जाएंगी तथा 18 दिसंबर को खत्‍म होंगी. पहली शिफ्ट सुबह 10:30 से होगी जबकि दूसरी शिफ्ट दोपहर 03:00 बजे से शुरू होगी. उम्‍मीदवार ध्‍यान रखें कि रिपोर्टिंग टाइम एग्‍जाम के टाइम से एक घण्‍टा पहले का है. उम्‍मीदवार एडमिट कार्ड पर दिए गए रिपोर्टिंग टाइम पर ही एग्‍जाम सेंटर पहुंचें.

Advertisement

RRB NTPC CBT 1 Admit Card 2020 LIVE Updates: Check Here

एग्‍जाम में एंट्री पाने के लिए उम्‍मीदवारों को एडमिट कार्ड अनिवार्य होगा. एडमिट कार्ड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जल्‍द जारी किए जाएंगे. उम्‍मीद है कि एग्‍जाम से एक सप्‍ताह पहले एडमिट कार्ड डाउनलोड किए जाने के लिए उपलब्‍ध होंगे. बोर्ड ने एग्‍जाम सेंटर और सिटी की जानकारी आज 05 दिसंबर को ही जारी कर दी है. बोर्ड अब NTPC भर्ती के लिए CBT 1 परीक्षा के एडमिट कार्ड भी जल्‍द जारी करेगा. किसी भी ताजा अपडेट के लिए उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र बनाकर रखें.

Advertisement
Advertisement

Related posts

ज्ञानवापी मामले में मंगलवार को आ सकता है अदालत का फैसला

News Times 7

दिल्ली में पानी की समस्या ख़त्म करने के लिए केजरीवाल सरकार बना रही है आधुनिक कुआं ,हर रोज 90 लाख लीटर पानी की होगी निकासी

News Times 7

भाजपा को चुनौती देने गुजरात के सियासी रण मे उतरेंगें केजरीवाल, अहमदाबाद मे किया चुनाव लड़ने का ऐलान

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़