News Times 7
टॉप न्यूज़ ब्रे़किंग न्यूज़

तेवर में नीतीश कुमार एक साथ 600 से ज्यादा पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई ,85हुए बर्खास्त

जीरो टॉलरेंस की नीति के लिए जाने जाने वाले नीतीश कुमार आज फिर एक बार भ्रष्टाचार के खिलाफ उन्होंने बहुत बड़ी कार्रवाई की हुई है बिहार सरकार में भ्रष्टाचार और लापरवाही बरतने के आरोप में 85 पुलिसकर्मियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है साथ ही 600 से ज्यादा पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई की गई है पूरे प्रशासनिक महकमे में एक साथ इतनी बड़ी कार्रवाई से पूरा प्रशासन सकते में आ गया है शराबबंदी ,बालू खनन, भ्रष्टाचार, भूमि विवाद से जुड़े तमाम साक्ष्यों के आधार पर नीतीश कुमार ने यह निर्णय लिया है! जिनके खिलाफ भ्रष्टाचार में शामिल होने को लेकर विभागीय कार्रवाई चल रही थी. इसको लेकर नीतीश कुमार सरकार ने एक से सरकारी नोटिफिकेशन भी जारी किया है.

बिहार सरकार के इस नोटिफिकेशन में बताया गया है कि किस तरीके से 85 पुलिसकर्मी जो शराब बंदी कानून के उल्लंघन, बालू खनन में भ्रष्टाचार और भूमि विवाद में उगाही को लेकर साक्ष्य मिले थे जिसके आधार पर इन सभी को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है.

नीतीश सरकार ने 644 अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी की है, जिनके खिलाफ की सेवा में लापरवाही बरतने के आरोप लगे थे. नोटिफिकेशन में सरकार ने कहा कि, ‘बिहार सरकार ने जीरो टॉलरेंस की नीति को अपनाते हुए नवंबर तक मद्य निषेध अधिनियम के क्रियान्वयन में कोताही, बालू के अवैध खनन और परिवहन में संलिप्तता, भूमि संबंधी मामले और भ्रष्टाचार के मामलों में लापरवाही के मामलों में 644 पदाधिकारियों के विरुद्ध अनुशासनिक कार्रवाई की गई है.’

Advertisement

सरकार ने जिन गैजेटेड पदाधिकारियों के खिलाफ अनुशासनिक कार्यवाही और विभागीय कार्यवाही शुरू की है, उसकी कुल संख्या 38 है जिसमें से 2 आईपीएस अधिकारी है. नोटिफिकेशन में बतलाया गया है कि इन 2 आईपीएस अधिकारियों को विभागीय कार्रवाई में बड़ी सजा दी गई है.

नोटिफिकेशन में बताया गया है कि जिन non-gazetted पुलिस पदाधिकारी और कर्मियों के विरुद्ध अनुशासनिक कार्यवाही और विभागीय कार्रवाई शुरू की गई है उनकी संख्या 606 है जिनमें से 85 पुलिसकर्मियों को बर्खास्त कर दिया गया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बिहार के जीत से खुश ,ओवैसी की नजर यूपी पर राजभर से गले मिले, कियें शिवपाल की तारीफ

News Times 7

ZyCov-D वैक्सीन को सरकार ने दी मंजूरी

News Times 7

शिवराज के राज्य में आया लव-जिहाद का अनोखा मामला,पहले हिन्दू बन कर की शादी फिर पांच से कराया दुष्कर्म

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़