News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

यूपी के श्रद्धालुओं के लिए बदरीनाथ और हरिद्वार में बनेगा अतिथिगृह: योगी आदित्यनाथ…

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि हरिद्वार और बदरीनाथ में यूपी के श्रद्धालुओं के लिए अतिथिगृह का निर्माण कराया जाएगा। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड सरकार के बीच हरिद्वार के अलखनंदा अतिथिगृह को लेकर चल रहा विवाद खत्म हो गया है।
योगी आदित्यनाथ ने केदारनाथ यात्रा के दौरान भगवान के दर्शन ही नहीं किए, बल्कि दोनों सरकारों के बीच बरसों पुराना विवाद भी खत्म कर दिया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार का हरिद्वार में बना अलखनंदा अतिथिगृह उत्तराखंड सरकार को सौंप दिया जाएगा। इसे लेकर दोनों सरकारों के बीच बरसों से विवाद चल रहा था। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से वहीं पर एक और अतिथिगृह बनवाया जाएगा। इससे हरिद्वार जाने वाले श्रद्धालुओं को बड़ी राहत मिलेगी। आगामी कुंभ से पहले ये तैयार हो जाएगा।

मुख्यमंत्री ने इसके अलावा बदरीनाथ दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं को भी बड़ा तोहफा दिया है। उन्होंने कहा यूपी से जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए वहां जल्दी एक पर्यटक आवास गृह बनवाया जाएगा। इसके लिए उत्तराखंड सरकार से बात की गई है। पर्यटन आवास का शिलान्यास भी जल्द होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरिद्वार में दिसंबर तक अतिथिगृह बनकर तैयार हो जाएगा। इसके अलावा दोनों सरकारों के बीच जो भी विवाद है, उनको बातचीत से हल कर लिया जाएगा।
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में उत्तराखंड सरकार केदारनाथ धाम का सुनियोजित विकास करा रही है। पौराणिक महत्व के इस आस्था केंद्र के विकास के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री की सराहना की।

Advertisement
Advertisement

Related posts

असली पुलिस को देख फर्जी दारोगा के छूटे पसीने , वाहनों की जांच कर ,कर रहा था अवैध वसूली जानें क्‍या हुआ

News Times 7

‘प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी ,फिर पलटेंगे नीतीश कुमार

News Times 7

बिहार सरकार की वो योजना जहां कोरोना से मौत पर आश्रितों को 4 लाख रुपये देती है नीतीश सरकार, यहां जानें पूरी प्रक्रिया

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़