News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

बीजेपी के राज्य प्रभारियों को सूची जारी, भूपेंद्र यादव और कैलाश विजयवर्गीय को मिला बेहतर कार्य का ईनाम

बिहार विधानसभा चुनाव खत्म होने के तुरंत बाद आने वाले बंगाल चुनाव को देखते हुए संगठन के विस्तार की प्रक्रिया तेज हो इसके लिए बीजेपी ने अपने राज्य प्रभारियों की सूची जारी कर, इस सूची मे दो नाम पर तारिफ़ करते हुए भाजपा के ओर से बेहतरीन कार्यों के लिए इनाम भी दिया गया ! गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को राज्य के प्रभारियों की लिस्ट जारी की है. भूपेंद्र यादव को बिहार विधानसभा चुनाव और गुजरात उपचुनाव में पार्टी के अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है.  उन्हें फिर से बिहार और गुजरात का प्रभारी बनाया गया है.

बता दें कि भूपेंद्र यादव के प्रभारी रहते बीजेपी ने बिहार विधानसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन किया. पार्टी को 74 सीटों पर जीत मिली और वो NDA के सबसे बड़े दल के रूप में सामने आई. उधर, गुजरात में विधानसभा की 8 सीटों पर हुए उपचुनाव में भी बीजेपी को जीत मिली. आठों सीटों पर बीजेपी ने कब्जा किया.

वहीं, कैलाश विजयवर्गीय को एक बार फिर से पश्चिम बंगाल का प्रभारी बनाया गया है. बता दें कि कैलाश विजयवर्गीय मौजूदा समय में बंगाल के प्रभारी हैं. उन्होंने लोकसभा चुनाव में राज्य में बीजेपी को बंपर सफलता दिलाई थी. कैलाश विजयवर्गीय के प्रभारी रहते बीजेपी 2019 के लोकसभा चुनाव में बंगाल में 18 सीटें जीती. वहीं, पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा का चुनाव भी होना है. इसे ध्यान में रखते हुए पार्टी ने एक बार फिर उन्हें ये जिम्मेदारी सौंपी है.

Advertisement

Advertisement

बीजेपी के पूर्व महासचिव राम माधव को किसी भी प्रदेश के प्रभार की जिम्मेदारी नहीं दी गई है. पहले उनके पास मणिपुर और जम्मू कश्मीर का प्रभार था. इसके अलावा महासचिव अनिल जैन और सरोज पांडेय को भी किसी प्रदेश की जिम्मेदारी नहीं दी गई है.

Advertisement

Related posts

फिर शुरू हो गई गहलोत और पायलट की रार राजस्थान की राजनीति का नया चैप्टर शुरू

News Times 7

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार मदरसों के बाद अब करवाएगी वक्फ बोर्ड की संपत्तियों का सर्वे, आदेश जारी

News Times 7

बिहार में गलत एक्टिविटी पर अब होगी कैमरे की नजर ,पुलिस जवानों की वर्दी पर लगेगा बॉडी वार्न कैमरा ,जानिये क्यों

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़