News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

दीपोत्सव पर रोशनी से जगमग हुई अयोध्या, लाखों दीयों जलाकर बनाएंगे वर्ल्ड रिकॉर्ड…

राम की नगरी अयोध्या इस बार दीपावली के मौके पर जगमग हो गई है। छोटी दीपावली यानी आज के दिन दीपोत्सव मनाया जाएगा। इस साल 500 साल के बाद रामजन्मभूमि स्थल पर एक साथ पांच लाख 50 हजार से अधिक दीपक जलाए जाएंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ खुद श्रीरामजन्मभूमि पहुंचकर रामलला के दर्शन करेंगे और वहां दीप प्रज्ज्वलित करेंगे। पूरे शहर में दीपोत्सव को लेकर तैयारियां जोरों पर है।

बता दें गुरुवार की शाम से ही अयोध्या सज-संवर कर पूरी तरह से तैयार हो गई है। राम की पैड़ी के साथ धर्मनगरी की सड़कें व गलियां भी जगमग हैं। दीपोत्सव-2020 का उद्घाटन सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल लखनऊ से चलकर फैजाबाद हेलीपैड पर दोपहर तीन बजकर पांच मिनट पर उतरेंगे। यहां श्रीराम राज्याभिषेक समारोह दोपहर 3.50 बजे से शुरु होकर सायं 5.30 बजे तक चलेगा। इस दौरान मुख्यमंत्री व राज्यपाल भगवान का राजतिलक करेंगें। शाम छह बजे यहां का कार्यक्रम खत्म कर मुख्यमंत्री व राज्यपाल दीपोत्सव के लिए रामपैड़ी पधारेंगे और छह बजकर पांच मिनट पर दीपोत्सव का शुभारम्भ करने मंच पर पहुंचेंगे।

इसके बाद मुख्यमंत्री रामलला के दरबार में भी हाजिरी लगाएंगे और पुन: वह कारसेवकपुरम में संत-महंतों व जनप्रतिनिधियों से शिष्टाचार भेंट कर पर्व की बधाई देंगे। इसके बाद वह गोरखपुर के लिए प्रस्थान करेंगे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

हरियाणा में चार बार विधायक और दो बार मंत्री रह चुके निर्मल सिंह और उनकी बेटी चित्रा ने थामा AAP का दामन

News Times 7

आजमगढ़ लोकसभा सीट पर शानदार जीत के बाद निरहुआ ने Amrapali Dubey और रानी चटर्जी का कराया मुंह मीठा

News Times 7

पीएम मोदी ने साधा अखिलेश पर सीधा निशाना ,बोले- भ्रष्टाचार का इत्र पूरे यूपी पर छिड़का और अब मुंह बंद

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़