News Times 7
क्राइमटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़रेप

मानवता हुई शर्मसार, पहले हुई रेप फिर लॉटरी पर लगी आबरू की बोली

  • पहले रेप बाद मे सौदा

  • आबरू की कीमत 50 60 70हजार

  • मामले को रफा-दफा करने की कोशिश पंचायत द्वारा

 

न्यूज सोर्स

उत्तर प्रदेश के सीतापुर से आ रही एक खबर पुरे देश को सोचने पर मजबूर कर दिया, मानवता को शर्मसार करने वाली खबर सीतापुर के एक पंचायत से जहां दबंगो द्वारा जबरन घर मे घुस कर रेप जैसी घटना को अंजाम दिया गया, और बाद मे अपने ही गांव पंचायत के लोगो द्वारा उसकी आबरू की कीमत लगा कर मामले को रफा दफा करने का पुरा प्रयास किया गया, सोच कर दिल और दिमाग जरूर हिल गया होगा पर ये सच्चाई है गौरतलब है कि घटना सीतापुर के थाना थानगांव इलाके की है जहां 17 साल की नाबालिग पीड़िता का आरोप है कि बीती 29 अक्टूबर की रात जब वह अपने घर में सो रही थी, तभी पड़ोस के रहने वाले एक युवक मोहम्‍मद अहमद ने घर में घुसकर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया.!

तभी पीड़िता के चीखने चिल्लाने पर उसकी मां की आंख खुल गयी और उसने आरोपी अहमद को दबोच लिया. पीड़िता की मां का कहना हैं कि उसने गांव वालों को बुलाकर पूरे मामले की जानकारी दी जिसके बाद गांव वालों ने पूरा मामला पंचायत में रखा.

Advertisement

पीड़िता का आरोप है कि जब वह मामले की शिकायत करने के लिए थाने जा रहे थी, तभी आरोपियों ने मामले के लिए पंचायत बुलाई और तकरीबन आधा सैकड़ा से अधिक लोगों के सामने उसकी आबरू की कीमत लगवाई गई.

पीड़िता का आरोप हैं कि पंचायत में 50,60,70 हजार की तीन पर्चियां लॉटरी के रूप में डाली गई और कहा गया कि जो पर्ची पीड़ित लड़की उठा लेगी, उसे आरोपी को जुर्माना देना पड़ेगा जिसके बाद मामला रफा दफा हो जाएगा. पीड़िता का आरोप है कि पंचायत ने उसकी कीमत 50 हजार लगाई और दबंगों ने मामले को यहीं पर खत्म करने की धमकी दी !

पीड़िता का कहना है कि पंचायत में हुयी बेइज्जती और अपने साथ हुए अत्याचार में न्याय पाने के लिए उसने 2 नवंबर की सुबह थानगांव थाने पर कानून का दरवाजा खटखटाया. पीड़िता का आरोप हैं कि 24 घण्टे बीत जाने के बाद भी थाने पर उसकी कोई फरियाद नहीं सुनी गई जिससे थक हारकर वह सीतापुर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची और पूरे मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया.

Advertisement

पंचायत में किशोरी की आबरू की कीमत लॉटरी से तय करने का मामला सामने आने के बाद पुलिस के उच्चाधिकारियों ने तत्काल मामले में कार्रवाई के आदेश दिए लेकिन स्थानीय पुलिस ने मामले में दुष्कर्म के बजाय महज छेड़छाड़ की धाराओं में केस दर्ज कर अपनी जिम्मेदारी से पल्‍ला झाड़ लिया. मामला मीडिया के संज्ञान में आने के बाद पुलिस अधिकारी हरकत में आये और पूरे मामले की जांच करवाकर कार्रवाई की बात कह रहे हैं.

एएसपी दक्षिणी नरेंद्र प्रताप सिंह का कहना हैं कि घटनाक्रम के बाद पंचायत लगने की भी बात सामने आई है तो ऐसा गांव में कई बार देखा गया है कि लोग थाने आने से पहले आपस से समझौता करने का प्रयास करते हैं. इसकी भी जांच पड़ताल की कराई जा रही है. आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार मदरसों के बाद अब करवाएगी वक्फ बोर्ड की संपत्तियों का सर्वे, आदेश जारी

News Times 7

भाजपा के मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल का बयान – कुकुरमुत्ता की तरह किसान संगठन उग आए हैं

News Times 7

उत्तराखंड हरिद्वार कुंभ मेले में कोरोना जांच में बड़ा घोटाला उजागर ,जांच के आदेश जारी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़