News Times 7
बड़ी-खबर ब्रे़किंग न्यूज़ राजनीति

जदयू के खिलाफ उम्मीदवार उतारने की तैयारी में लोजपा

143 सीटों पर उम्मीदवारों की सूची तैयार करने का निर्देश दिया है।

बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ राजग गठबंधन में सीट बटवारे पर उठापटक शुरू हो गई है। जदयू से तनातनी के बीच लोजपा ने राज्य में भाजपा के हिस्से की सौ सीटों को छोड़ कर अन्य सीटों पर अपनी पार्टी का उम्मीदवार उतारने का संदेश दिया है। वहीं हाल ही में राजग में शामिल हुई जीतनराम मांझी की पार्टी हम लोजपा उम्मीदवारों के खिलाफ उम्मीदवार उतारने की तैयारी शुरू कर दी है।

सोमवार को चिराग पासवान के आवास पर हुई लोजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में भाजपा के हिस्से की सीटों के इतर अन्य सीटों पर उम्मीदवार उतारने पर मंथन हुआ। सूत्रों के मुताबिक चिराग ने पार्टी से शेष 143 सीटों पर उम्मीदवारों की सूची तैयार करने का निर्देश दिया है। बैठक में गठबंधन करने का संपूर्ण अधिकार चिराग को देने का प्रस्ताव भी पारित किया गया।

शह-मात का खेल
दरअसल पूरी राजनीति ज्यादा से ज्यादा सीट हथियाने की है। जदयू लोजपा को 30 से ज्यादा सीट देने को तैयार नहीं है। ज्यादा सीट न मिलने की संभावना के बाद चिराग सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ हमलावर हैं। उधर नीतीश ने लोजपा पर दबाव बनाने के लिए जीतनराम मांझी को राजग में शामिल कर लिया। जदयू ने भी साफ कह दिया है कि राज्य में उसका गठबंधन लोजपा के साथ नहीं, बल्कि भाजपा के साथ है।

Advertisement

नड्डा सुलझाएंगे विवाद
विवाद के बीच भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा मंगलवार और बुधवार को बिहार दौरे पर होंगे। भाजपा सूत्रों का कहना है कि नड्डा बुधवार को नीतीश के साथ बैठक कर सकते हैं। अब तक जदयू और भाजपा के बीच सीटों के बंटवारे पर कोई चर्चा नहीं हुई है। माना जा रहा है कि इसी बैठक में सीटों के बंटवारे पर मंथन का सिलसिला शुरू होगा।

 

 

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

घबराए अखिलेश ने पूछा बसपा और कांग्रेस से सवाल, कहा- लड़ाई हमसे है या भाजपा से

News Times 7

कोविड के खिलाफ मोदी सरकार की ‘सुनियोजित लड़ाई’ ने भारत को रसातल में पहुंचा दिया है: -राहुल गांधी

News Times 7

बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह को 10 साल की सजा ,एके-47 और हैंड ग्रेनेड रखने के दोषी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़