News Times 7
बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

LAC पर स्थिति नाजुक और गंभीर, किसी भी हालत से मुकाबले के लिए तैयार – सेना प्रमुख

LAC पर स्थिति नाजुक हालत से मुकाबले के लिए तैयार सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे

पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन के साथ जारी तनाव के बीच सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे लद्धाख दौरे पर पहुंचे हैं. उन्होंने माना है कि एलएसी पर स्थिति गंभीर और नाजुक है. मौजूदा हालात को देखते हुए सेना प्रमुख ने कहा कि ‘एलएसी पर स्थिति थोड़ी तनावपूर्ण है.

 

स्थिति को ध्यान में रखते हुए, हमने अपनी सुरक्षा के लिए एहतियातन तैनाती ले ली है, ताकि हमारी सुरक्षा और अखंडता सुरक्षित रहे.’ न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए आर्मी चीफ ने कहा कि कल लेह पहुंचने के बाद मैंने अलग-अलग जगहों पर ऑफिसर्स से बात की और स्थिति का जायजा लिया. जवानों का मनोबल बहुत ऊंचा है वो हर चुनौती का सामना करने को तैयार हैं. मैं यकीनन कह सकता हूं कि हमारे जवान न केवल भारतीय सेना बल्कि देश का भी नाम रोशन करेंगे.

Advertisement

उन्होंने कहा कि चीन से सटी सीमा पर तैनात भारतीय जवानों का हौसला सातवें आसमान पर है और वो किसी भी परिस्थिति से निपटने को पूरी तरह तैयार हैं. उन्होंने जोर देते हए कहा कि एलएसी पर तैनात फौजी जवानों का मनोबल बेहद ऊंचा है. कहा कि वो बहुत प्रेरित हैं. उनका मनोबल ऊंचा है और सामने पैदा होने वाली सभी तरह की परिस्थितियों से निपटने को पूरी तरह तैयार हैं.

नरवणे ने कहा, हम दोबारा कहना चाहते हैं कि हमारे अधिकारी और जवान दुनिया में सबसे शानदार हैं और वो न केवल आर्मी बल्कि राष्ट्र को गौरवान्वित करेंगे. सेना प्रमुख ने कहा कि बीते दो-तीन माह से हालात तनावपूर्ण हैं. हम सैन्य स्तर और राजनयिक स्तर पर चीन के साथ वार्ता में जुटे हैं. उन्होंने कहा कि वार्ता से हम आपसी विवाद को सुलझा सकते हैं. हम यह भरोसा देते हैं कि हमारा रूख नहीं बदलेगा. हम अपनी सुरक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

फोन की जल्दी खत्म होती बैट्री से हैं परेशान तो आज ही बदले अपने फोन की सैटिंग जानिये कैसे

News Times 7

जगद्गुरु रामभद्राचार्य का बड़ा दावा ,रामचरितमानस बनेगा राष्ट्रग्रंथ, निंदा पर चलेगा राष्ट्रद्रोह का केस,

News Times 7

राजस्थान मे दिखेगा दिल्ली मॉडल, खुलेंगे100 मोहल्ला क्लीनिक , गहलोत ने बड़ी सौगात

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़