News Times 7
बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

संजय सिंह बोले, ‘मैंने करवाई कॉल, लिखवाएं मुकदमा योगी जी

संजय सिंह बोले, ‘मैंने करवाई कॉल, लिखवाएं मुकदमा योगी जी

संजय सिंह ने यूपी में आ रही सर्वे कॉल्स को लेकर कहा कि ‘ब्राह्मणों और दलितों की हत्या करना अपराध नहीं, लेकिन योगी सरकार जातिवादी हैं या नहीं, इसका सर्वे कराना अपराध है.’

यूपी में 'आप' की 'सर्वे पॉलिटिक्स', संजय सिंह बोले, 'मैंने करवाई कॉल, योगी जी फिर लिखवाएं मुकदमा'

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मंगलवार से लोगों के फोन पर रही सर्वे कॉल को लेकर जब शासन और प्रशासन सख्त हुआ, तो खुद ब खुद इस कॉल का राज फाश करने आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह सामने आ गए. उन्होंने कहा है कि सर्वे कराना अपराध नहीं है और ये सर्वे मैने कराया है. ऐसे में जांच करने के बजाय जो भी पूछना है, मुझसे पूछें.

‘सरकार को जातिवादी बताने वाला सर्वे’
संजय सिंह ने यूपी में आ रही सर्वे कॉल्स को लेकर कहा कि ‘ब्राह्मणों और दलितों की हत्या करना अपराध नहीं, लेकिन योगी सरकार जातिवादी हैं या नहीं, इसका सर्वे कराना अपराध है.’ उन्होंने कहा कि सरकार जातिवादी नहीं है सर्वे से क्यों डर रही है. संजय सिंह ने ये भी बताया कि सर्वे उन्होंने कराया है और मुख्यमंत्री उन पर एक और मुकदमा लिखा दें.

Advertisement

’24 सेकेंड की कॉल में पूछे जा रहे हैं सियासी सवाल’
संजय सिंह जिस सर्वे कॉल की बात कर रहे हैं उसमें लोगों को फोन करके उनसे जातिवादी सवाल पूछे जाते हैं और जानकारी गोपनीय रखने की बात की जाती है. इतना ही नहीं सवालों पर यूजर की सहमति या असहमति के लिए नंबर्स एंटर करने की भी सुविधा दी गई है, जिससे सर्वे के लिए जवाब कोड किए जा सकें. जिस नंबर से लोगों को फोन किया जा रहा है वो +917447178543 है. फोन नंबर की पहचान बताने वाले ऐप में इसकी डीटेल पॉलिटिकल सर्वे के रूप में दिखाई देती है.

हजरतगंज कोतवाली में दर्ज हुआ मुकदमा 
इस कॉल की बात सामने आने के बाद लखनऊ के हजरतगंज थाने में IT एक्ट और जातिगत भावना भड़काने (section 501-A) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. सरकार के खिलाफ जातिगत सर्वे को लेकर शासन के निर्देश पर मामला दर्ज किया गया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

आज लोकसभा की सुरक्षा में सेंध के मामले में कुल चार आरोपियों को किया गिरफ्तार

News Times 7

लगातार बढ़ते वायु प्रदूषण को देखते हुए सरकार ने मार्च 2023 तक हटाएगी सभी डीजल बसें

News Times 7

दिल्ली मे 1सप्ताह से लगातार बढ रहे है कोरोना के मरीज, तिसरे चरण मे कोरोना

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़