News Times 7
बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़स्वस्थ

अरविंद केजरीवाल ने की अपील ‘ऑक्सीमीटर’ दान करें

 अरविंद केजरीवाल ने की अपील ‘ऑक्सीमीटर’ दान करें

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

Advertisement

नयी दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी को ‘ऑक्सीमीटर’ दान करने का शनिवार को अनुरोध किया, ताकि पार्टी के स्वयंसेवी उन्हें कोविड-19 के मरीजों को मदद पहुंचाने के लिये देश भर के गांवों में बांट सकें. ऑक्सीमीटर ऑक्सीजन का स्तर मापने में मदद करता है और यह कोविड-19 मरीजों के लिये अत्यधिक उपयोगी है क्योंकि ऑक्सीजन की कमी हो जाने के चलते मरीजों को सांस लेने में परेशानी होती है.

केजरीवाल ने आप स्वयंसेवियों को संबोधित करते हए कहा कि इन ऑक्सीमीटर के जरिये लोगों की जान बचाई जा सकती है. उन्होंने कहा, ‘‘लोगों से ‘आप’ को यथासंभव अधिक से अधिक ऑक्सीमीटर दान करने की अपील है ताकि पार्टी का हर कार्यकर्ता अपने गांव में उन लोगों के ऑक्सीजन के स्तर को मापने की जिम्मेदारी ले सकें.

जिन्हें बुखार है या सांस लेने में दिक्कत है. ऑक्सीमीटर के जरिये हम लोगों की जान बचा सकते हैं.” मुख्यमंत्री ने दूसरे राज्यों को कोविड-19 के हल्के लक्षणों वाले मरीजों को घर पर ही पृथक रखने के दिल्ली मॉडल का अनुकरण करने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि इससे कोविड-19 के गंभीर मरीजों के लिये अस्पताल में बिस्तर की उपलब्धता सुनिश्चित होगी.

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने की पुष्टि 125 लोगों के लापता होने की आशंका के साथ सात शव बरामद

News Times 7

RBI मुंबई में निकली भर्ती, 10वीं उतीर्ण बेरोजगार युवा कर सकते है आवेदन,

News Times 7

आज बंध रहे तेजस्वी बंधन सूत्र में, सगाई नहीं आज हो रही है तेज की शादी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़